<

video: अजिंक्य रहाणे के तूफान और धोनी की इस चालाकी से KKR ने किया सरेंडर, CSK ने कोलकाता को 49 रन से घर में चटाई धूल

KKR vs CSK:कोलकाता नाइट राइडर्स और चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता के ईडन गार्डन्स में क्रिकेट का खेल खेला। कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान नितीश राणा ने फैसला किया कि चेन्नई सुपर किंग्स को पहले बल्लेबाजी करनी चाहिए। यह 2023 में आईपीएल का 33वां मैच था।सीएसके की टीम ने पहले खेला और केकेआर टीम के खिलाफ वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने अपने पहले दो खिलाड़ियों से खूब रन बटोरे और फिर रहाणे और शिवम दुबे ने और भी बेहतर प्रदर्शन किया जिससे केकेआर के लिए उन्हें रोकना मुश्किल हो गया।

क्रिकेट के खेल में, सीएसके नामक एक टीम ने बहुत सारे अंक बनाए और दूसरी टीम केकेआर के लिए इसे पकड़ना कठिन बना दिया। केकेआर ने पूरी कोशिश की लेकिन पर्याप्त अंक हासिल नहीं कर सका और सीएसके को बड़े अंतर से जीत मिली। इस जीत की वजह से सीएसके अब लीग में पहले स्थान पर है।

कॉन्वे, दूबे और रहाणें ने नाइट राइडर्स के उड़ाए होश

CSK ने पहले खेलना शुरू किया और रितुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे पहले बल्लेबाजी करने वाले खिलाड़ी थे। उन्होंने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया और साथ में 73 रन बनाए। अफसोस की बात है कि 35 रन बनाने के बाद गायकवाड़ को खेलना बंद करना पड़ा। कॉनवे वास्तव में अच्छा खेलता रहा, भले ही दूसरी टीम उसे रोकने की कोशिश कर रही थी। खेलने से रोकने से पहले उन्हें 55 अंक मिले। फिर रहाणे और दुबे ने भी वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया।

एक मैच में केकेआर के कुछ खिलाड़ी उड़ते नजर आए। अजिंक्य ने 71 रन बनाए और दुबे ने वाकई तेजी से 50 रन बनाए। खेल में 50 से अधिक रन बनाने वाले तीन खिलाड़ी थे। उनके शानदार खेल की वजह से सीएसके को 20 ओवर में 236 रन बनाने की कोशिश करनी पड़ी।

केकेआर के गेंदबाजो की हुई सुताई

इस पूरे मुकाबले में सीएसके के बल्लेबाजो ने केकेआर के गेंदबाजो की एक नहीं चलने दी। इस टीम का एक गेंदबाज ऐसा नहीं बचा। जिसकी कॉन्वें, रहाणे और दूबे ने धुनाई की। इस दौरान सबसे महंगे गेंदबाज जिन्होंने 4 ओवर में 49 रन खर्च किए। हालांकि, उन्हें एक सफलता भी मिली। इसके अलावा सबसे ज्यादा 2 विकेट कुलवंत को मिले। वहीं 1 विकेट सुयश शर्मा को मिला। हालांकि, इस दौरान उन्होंने बाकी बल्लेबाजो के मुताबिक कम रन खर्च किए।

केकेआर की खराब बल्लेबाजी

केकेआर ने अपने बल्लेबाजी क्रम में बदलाव किया और जेसन रॉय की जगह सुनील नारायण और एन जगदीशन को रखा। अफसोस की बात यह है कि जब आकाश सिंह ने उन्हें आउट किया तो सुनील बिना कोई रन बनाए आउट हो गए। जगदीशन, वेंकटेश अय्यर और कप्तान नीतीश राणा गेम खेल रहे थे। जगदीशन सिर्फ एक रन बनाकर कैच आउट हो गए। अय्यर और राणा ने खेलते रहने की कोशिश की, लेकिन अय्यर 20 रन बनाकर आउट हो गए और राणा 27 रन बनाकर आउट हो गए।

जेसन रॉय ने बल्लेबाजी शुरू की और वास्तव में कुछ शानदार शॉट लगाए। उन्होंने मोईन अली की गेंद पर लगातार तीन छक्के भी जड़े! उन्होंने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया और यहां तक ​​कि अपने अर्धशतक तक भी पहुंचे। कुल मिलाकर उन्होंने सिर्फ 26 गेंदों में 61 रन बनाए। भले ही रिंकू सिंह ने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया और 53 अंक बनाए, फिर भी उनकी टीम खेल हार गई।

error: Content is protected !!