<

10 छक्के और 51 चौके, लेडी सहवाग और हिटमैन स्मृति का धमाल, T- 20 में बनाये 386 रन, देखें पॉइंट टेबल

डब्ल्यूपीएल 2023 टूर्नामेंट के दूसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 60 रन से हरा दिया। लीग के दूसरे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर में 223 रन बनाए। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर इतने ही समय में केवल 163 रन ही बना सका।

मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। कप्तान स्मृति मंधाना (एसएम) का यह फैसला पूरी तरह गलत साबित हुआ. दिल्ली की ओपनिंग जोड़ी शेफाली वर्मा और कप्तान मेग लैनिंग (एमएल) ने मैच की शुरुआत से ही आक्रामक शुरुआत की।

पावरप्ले के दौरान दोनों बल्लेबाजों ने एक साथ तूफानी बल्लेबाजी की और दोनों ने 57 रन बनाए। वे दोनों इस समय के दौरान अपनी शतकीय साझेदारियों तक पहुँचे, और लैनिंग 15वें ओवर-द-शोल्डर कैच का शिकार हीदर नाइट थे।

शेफाली भी इसी ओवर में आउट हो गईं। उन्होंने 45 गेंदों में 84 रन बनाकर खेल का सर्वोच्च स्कोर बनाया। लेकिन फिर मारिजैन कैप और जेमिमाह रोड्रिग्स ने जमकर बल्लेबाजी शुरू की और अपनी टीम को सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने में मदद की। कैप ने 17 गेंदों में नाबाद 39 और रोड्रिग्स ने नाबाद 22 रन बनाए।

आरसीबी ने तेजी से लक्ष्य का पीछा करना शुरू किया और कप्तान स्मृति मंधाना और सोफी डिवाइन दोनों ने 4.2 ओवर में 41 रन जोड़े। इसके बाद डिवाइन को एलिस कैप्सी ने लपका और मंधाना ने 23 गेंदों में 35 रन बनाए। एलिस पेरी ने गेंद को तेजी से हिट किया और 19 गेंदों में 31 रन बनाए। तारा नॉरिस ने गेंद को पकड़ा और तेजी से तीन और विकेट लिए। शोभना आशा को आउट कर आरसीबी की टीम ने 96/7 का स्कोर बनाया।

हीथर नाइट ने अपने साथी मेगन शुट्ट के साथ कई सालों तक खेला। साथ में, उन्होंने कई अंक बनाए और अपनी टीमों को जीतने में मदद की। लेकिन आखिरकार, खेल समाप्त हो गया और शूट जिस टीम के लिए खेल रहा था वह जीत नहीं सकी। तारा नॉरिस और एलिस कैप्सी प्रत्येक ने अपनी टीमों के लिए पांच विकेट लिए, लेकिन यह जीत के लिए पर्याप्त नहीं था।

error: Content is protected !!