<

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे मैच टीम इंडिया को मिली शर्मनाक हार के तीन बड़े कारण, आइए जानते हैं?

बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया को एक बार फिर वनडे सीरीज में हार का मुंह देखना पड़ा । बांग्लादेश ने टीम इंडिया को दूसरे मुकाबले मे 5 रन से करारी शिकस्त दी । इस सीरीज के हार जाने के कई कारण रहे पर उनमें से सबसे बड़े तीन कारण रहे ये।

1.सूर्यकुमार यादव को नहीं शामिल ना करना

भारतीय मैनेजमेंट द्वारा ऋषभ पंत को लगातर मौके दिए जा रहे हैं। लेकिन वो हर बार मौकों का फायदा नहीं उठा पा रहे हैं। और इसलिए उन्हें इस सीरीज में भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में भी जगह भी शामिल नहीं किया गया है ।

अगर उनकी जगह पर प्लेइंग इलेवन में सूर्यकुमार यादव को शामिल किया गया होता तो शायद टीम इंडिया यह मुकाबला जीत जाता क्योंकि इस वक्त सूर्या कुमार बहुत शानदार फॉर्म में चल रहे है और फैल हो रहे मिडिल ऑर्डर को मजबूती दे सकते थे। इस वनडे सीरीज में उन्हें टीम में जगह नहीं दी गई । जिस वजह से टीम इंडिया हाई स्कोर नहीं कर पाया है

2. टीम इंडिया का विफल हो रहे टॉप ऑर्डर

भारतीय टीम का टॉप ऑर्डर की बात करे तो उनका टॉप ऑर्डर बहुत लम्बे समय से विफल हो रहा हैं। चाहे रोहित शर्मा हो या केएल राहुल या फिर अब शिखर धवन कोई भी रन बनाने मे नाकाम रहे हैं। इसके बावजूद टीम में इस वक़्त जबरदस्त फॉर्म मे चल रहे बल्लेबाज शुभमन गिल और डोमेस्टिक क्रिकेट में तहलका मचाने वाले पृथ्वी की तरफ ध्यान नहीं दे रही है ।

इसका खामियाजा भारतीय टीम को इस सीरीज में भुगतना पड़ा। जहां पहले मैच में टीम इंडिया 200 का आंकड़ा पार करने मे पसीने छूट गई । वहीं 7 नवंबर को हुए दूसरे मैच में भारतीय टीम ने 92 रन पर 4 विकेट गवां बैठे थे ।

3. भारत की बेहद खराब फील्डिंग

टीम इंडिया ने जिसने पिछले कुछ सालों में अपने फील्डिंग में बहुत मेहनत की थी । लेकिन सीरीज में औसत से भी नीचे रही। पहला मैच तो साफ तौर पर केएल राहुल के उस ड्रॉप्ड कैच के वजह से भारत हारा।

वहीं दूसरे वनडे मैच में भी भारतीय टीम की फील्डिंग बहुत अच्छी नहीं रही थीं । वैसी भी कहते है एक कैच पूरा मैच का रुख बदल सकता है वो ही भारत के साथ हुआ। भारतीय टीम की बेहद खराब फील्डिंग का खामियाजा सीरीज हार के चुकाना पड़ा।

error: Content is protected !!