<

MI vs RR: सूर्य कुमार और डेविड की चमक के आगे फीका पड़ गया यशस्वी का शतक, संजू की इस बेवकूफी के कारण 212 रन बनाकर भी हारी राजस्थान

MI vs RR: मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स नामक दो टीमों के बीच एक क्रिकेट खेल था। यह 2023 में आईपीएल नामक टूर्नामेंट का 42वां मैच था। यह मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया था। राजस्थान टीम के कप्तान संजू सैमसन ने फैसला किया कि उनकी टीम पहले बल्लेबाजी करेगी. राजस्थान टीम के खिलाड़ियों में से एक यशस्वी जायसवाल ने वास्तव में अच्छा खेला और मुंबई टीम के खिलाफ बहुत सारे अंक बनाए।

जायसवाल ने क्रिकेट के खेल में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया और अपनी टीम को वास्तव में उच्च स्कोर बनाने में मदद की। दूसरी टीम ने वास्तव में कड़ी मेहनत की लेकिन मुंबई की टीम कुछ गेंदें शेष रहते हुए पकड़ बनाने और खेल जीतने में सफल रही। वे 6 विकेट से जीत गए!

Match Highlights

यशस्वी जायसवाल ने जड़ा शतक

राजस्थान की टीम ने पहले जाना चुना जब उन्होंने एक सिक्का उछाला। यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर नाम के दो खिलाड़ियों ने एक साथ काम किया और अपनी टीम के लिए 72 अंक बनाए, लेकिन बटलर केवल 18 अंक बनाकर आउट हो गए। जायसवाल वास्तव में अच्छा खेलते रहे और गेंद को पूरे मैदान में मारते रहे, जिससे अन्य टीम के खिलाड़ियों के लिए उन्हें रोकना मुश्किल हो गया। वह वास्तव में दूसरी टीम के पिचर्स पर सख्त थे और उन्हें कोई ब्रेक नहीं देते थे।

एक युवा व्यक्ति जो 21 वर्ष का है, वास्तव में एक खेल में बहुत अच्छा खेला। उन्होंने गेंद को वास्तव में जोर से मारा और केवल 62 गेंदों में 124 रन बनाए! उन्होंने गेंद को इतना हिट किया कि वह 8 बार फेंस के ऊपर से गुजरी और 16 बार बाउंड्री को छुआ। टीम के अन्य खिलाड़ियों ने उतना अच्छा नहीं किया, लेकिन युवा व्यक्ति के शानदार खेल के कारण, उनकी टीम ने दूसरी टीम को हराने के लिए 213 रनों का लक्ष्य रखा।

मुंबई के गेंदबाजी क्रम की हुई जमकर सुताई

खेल में जब गेंद फेंक रहे थे तो मुंबई की टीम ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। रेली मेरेडिथ ने सबसे खराब प्रदर्शन किया और कई लोगों को आउट नहीं किया, जबकि जायसवाल गेंद को जोफ्रा आर्चर से दूर मारने में वास्तव में अच्छे थे। पीयूष चावला ने गेंद फेंककर बेहतरीन काम किया और दो बड़ी सफलता हासिल की, जबकि अरशद खान ने तीन लोगों को कैच आउट किया. जोफ्रा आर्चर ने सिर्फ एक शख्स को कैच आउट किया.

मुंबई की सधी हुई बल्लेबाजी
कप्तान रोहित शर्मा क्रिकेट मैच में कुछ खास कमाल नहीं कर सके। बेंच पर लौटने से पहले उन्होंने केवल 3 रन बनाए। कैमरून ग्रीन और ईशान किशन ने मिलकर 72 रन बनाए, लेकिन किशन 28 रन बनाकर आउट हो गए। ग्रीन भी 44 रन बनाकर आउट हुए। सूर्यकुमार ने बहुत अच्छा खेला और दूसरी टीम के लिए उन्हें गोल करने से रोकना कठिन बना दिया। टिम डेविड ने भी शानदार खेल दिखाया और सिर्फ 14 गेंदों में 45 रन बनाए, जिसमें ढेर सारे छक्के और चौके शामिल थे।

संजू सैमसन की यह बेवकूफी पड़ी भारी
एक खेल में संजू सैमसन नाम की एक टीम ने कुलदीप सेन को खेलने देकर गलत फैसला किया। सूर्यकुमार यादव नाम के एक अन्य खिलाड़ी ने कुलदीप के खिलाफ काफी अंक बनाए और संजू की टीम हारने लगी। संजू उनकी जगह किसी और को खेलने दे सकते थे। अंत में टिम डेविड नाम के एक महान खिलाड़ी की वजह से मुंबई इंडियंस नामक एक और टीम जीत गई।

error: Content is protected !!