<

PAK vs ENG Final:सैम करन तेज गेंद बाजी के सामने पाकिस्तान 137 पर ढेर..

टी20 वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल मुकाबला पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा है.  इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीता कर पहले गेंद बाजी करने का फैसला लिया।पाकिस्तान के ओपनर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम मैदान आए, हालांकि शुरुआत उतनी अच्छी नहीं हुई,जितनी शानदार प्रदर्शन किया था उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ दिखाया था मोहम्मद रिजवान और बाबर ने पहले विकेट के लिए 29 रन जोड़े. रिजवान 14 गेंद पर 15 रन बनाकर आदिल राशिद की गेंद पर बोल्ड हो गए. एक छक्का लगाया. मोहम्मद हारिस 8 और इफ्तिखार अहमद 6 गेंद पर खाता तक नहीं खोल सके. रिजवान भी पूरे टूर्नामेंट में एक ही अर्धशतक लगा सके.उन्होंने 25 की औसत से 175 रन बनाए.

बाबर आजम (Babar Azam) ने पिछले टी20 वर्ल्ड कप में सबसे अधिक 303 रन बनाए थे. ऐसे में आशा की जा रही थी कि वे टूर्नामेंट के 8वें सीजन में भी (T20 World Cup 2022) चमत्कार दिखाएंगे, लेकिन वे ऐसा करने मे नाकाम रहे, फाइनल में वे (T20 World Cup Final) 32 रन बनाकर आउट हुए. टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 137 रन बनाए हैं.

शान मसूद ने सबसे अधिक रन बनाए 

शान मसूद ने सबसे अधिक 38 रन बनाए हैं.  बात करे तो कप्तान बाबर पूरे टूर्नामेंट में एक भी छक्के नहीं लगा पाए . इस वज़ह से पाकिस्तान की टीम को सुपर-12 में 5 में से 3 ही मैच जीत पाई . हालांकि टीम ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराकर फाइनल मे अपनी जगह पक्की कर ली थी.

पाकिस्तान की निगाहें 1992 का कारनामा दोहराने की है. इसी मैदान पर उसने 30 साल पहले इंग्लैंड को वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में हराया था. हालांकि इंग्लैंड की टीम का रिकॉर्ड पिछले कुछ वर्षो से आईसीसी टूर्नामेंट में शानदार रहा है. 2019 का वनडे वर्ल्ड कप उसी ने जीता है. फाइनल में उसने सुपर ओवर टाई होने के बाद न्यूजीलैंड को बाउंड्री काउंट नियम से हराया था.

error: Content is protected !!