<

KL राहुल या हार्दिक पांड्या : रोहित शर्मा के बाद T-20 में किसे होना चाहिए टीम इंडिया का कप्तान, आइए देखते हैं आकड़े

T20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल मे शर्मनाक हार बाद टीम इंडिया की चारो तरफ आलोचना हो रही है. वहीं रोहित शर्मा के टीम में बने रहने को लेकर बहुत सारे सवाल उठाए जा रहे हैं, कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट कहना है कि रोहित शर्मा  T20 की कप्तानी छोड़ देनी चाहिए, वहीं, उन्होंने टीम इंडिया के   कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा को हटाने की मांग की है. आइए जानते हैं, इसके बारे में.

यदि रोहित शर्मा कप्तानी छोड़ देते हैं तो ये कप्तानी भारत के उपकप्तान KL राहुल के हाथो मे चली जाएगी, लेकिन KL राहुल रोहित शर्मा से भी खराब प्रदर्शन कर रहे हैं, ऐसे में देखा जाय तो एक ही खिलाड़ी भारतीय टीम में है जो कप्तान बनने की काबलियत रखता है, वों है आलराउंडर हार्दिक पंड्या,

यदि हार्दिक पंड्या और KL राहुल में से किसी एक को भारतीय टीम का कप्तान बनाया जाये तो उससे पहले दोनों के T20 फार्मेट के आकड़ो पर नजर डालना बहुत आवश्यक है, तो चलिए देखते हैं की किसका प्रदर्शन शानदार है .

बता दे कि, केएल राहुल ने अब तक इस टी-20 वर्ल्ड कप 2022 सीजन में कुल 6 मैच खेले हैं. इसमें उन्होंने सिर्फ दो मैचों अर्धशतक लगाईं और दोनों ही कमजोर टीम बांग्लादेश (50) और जिम्बाब्वे (51) के खिलाफ लगाई हैं. राहुल ने इस सीजन में 6 मैचों में 21.33 की औसत से कुल 128 रन ही बनाए हैं. उन्होंने शुरुआती के तीन मैचों में केवल 22 रन बनाए थे.

वहीं हार्दिक ने इंग्लैंड के खिलाफ सेमिफाइनल मैच मे 33 गेंदों की मदद से 63 रन बनाए. हार्दिक की इस पारी में 4 चौके और 5 छक्के शामिल थे . उन्होंने इस साल टी20 इंटरनेशनल में 500 से अधिक रन बनाए हैं. वे एक साल में नंबर 5 या इससे निचले क्रम में बैटिंग करते हुए टीम इंडिया के लिए 500 से अधिक रन बनाने वाले पहले  भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं.

error: Content is protected !!