<

T20 pak vs nz : पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हरा फाइनल में बनायी जगह, विलियमसन की वजह से फिसड्डी से हार गया न्यूजीलैंड

टी20 वर्ल्ड कप 2022: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड का पहला सेमीफाइनल मुकाबला  आज 9 नवंबर को सिडनी के मैदान पर खेला गया। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने टास जीतकर फैसला किया। जहाँ पाकिस्तान की टीम ने न्यूजीलैंड को 7 हराकर जीत हासिल किया। और पाकिस्तान फाइनल में पहुंच चुकी है।

न्यूजीलैंड की टीम हले बल्लेबाजी करते हुए  20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 152 रनों की पारी खेली। और पाकिस्तान की टीम को जीत के लिए 153 रनों का लक्ष्य दिया। बाद में पाकिस्तान की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए  पाकिस्तानी टीम ने 19.1 ओवरों में 3 विकेट खो कर मैच को अपने नाम कर लिया।

न्यूजीलैंड  टीम की शुरुआती दौर का प्रदर्शन बेहद ही खराब रही। लेकिन बाद में बल्लेबाजी करते हुए डेरिल मिचेल ने  टीम की पारी को संभाला और साथ ही अपना अर्ध सतक भी लगाया । उन्होंने 35 गेंदों में 53 रनों की पारी खेली और 3 चौके-1 छक्का भी लगाया।  

कप्तान केन विलियमसन ने  42 गेंदों में 46 रनों की पारी खेली जिसमें उन्होंने 1 छक्का-1 चौका भी लगाया। टीम के अन्य खिलाडी का रन स्कोर कुछ इस तरह है काॅनवे ने 21 रन, जेम्श नीशम ने नाबाद 16 रन बनाए। पाकिस्तान की तरफ बालिंग करते हुए शाहीन अफरीदी ने 2 विकेट लिया और  नवाज ने एक विकेट अपने नाम किया। 

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज 153 रनों का पीछा करते हुए बाबर आज़म और मोहम्मद रिज़वान ने अच्छी शुरुआत की।  बाबर आज़म ने 42 गेंदों में 53 रन बनाये और मोहम्मद रिज़वान  43 गेंदों में 57 रनों की पारी खेली ।

लोगों ने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन पर सवाल उठाए और कहा सेमीफाइनल जैसे  मुकाबले में कप्तान का प्रदर्शन इस तरह है तो न्यूजीलैंड का हारना तय था। लोगों ने न्यूजीलैंड के हार वजह  विलियमसन को बताया।

error: Content is protected !!