<

सहवाग ने किया बड़ा खुलासा, सेमीफाइनल में कैसी होगी टीम इंडिया का कॉम्बिनेशन, दिए दिलचस्प सुझाव..

टी20 वर्ल्ड कप 2022 अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच गया है. अंतिम-4 में जिन टीमों ने जगह बनाई वो हैं ग्रुप-1 से  इंग्लैण्ड और न्यूजीलैंड और ग्रुप-2 से भारत और पाकिस्तान. सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है 9 नवम्बर को न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच सिडनी में पहला सेमीफाइनल खेला गया था वहीं पाकिस्तान ने अपने 7 विकेट खोकर न्यूजीलैंड को तगड़ी शिकस्त दी, और फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है बता दे कि आज सेमीफाइनल का दूसरा मैच भारत और इंग्लैंड के बीच एडिलेड के मैदान पर खेला जाएगा।

इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले से पहले टीम इंडिया में प्लेइंग-11 को लेकर थोड़ी मुश्किल बढ़ गई है. सबसे बड़ा मसला ये है कि इस अहम मुकाबले में Dinesh Karthik और Rishabh Pant में से कौन खेलेंगे. पंत को सिर्फ एक मैच में खेलने का मौका दिया गया था है, जिम्बाब्वे के खिलाफ सुपर-12 के आखिरी मैच में पंत को खिलाया गया था लेकिन इस मैच में वो सिर्फ 3 रन बनाकर आउट हो गए थे. वहीं दूसरी ओर दिनेश कार्तिक का भी प्रदर्शन अभी तक मैचों कुछ खास नहीं कर पाए है.

सहवाग का चौंकाने वाला बयान

टीम इंडिया के पूर्व धाकड़ ओपनर Virender Sehwag ने सेमीफाइनल में भारत की प्लेइंग-11 को लेकर प्रतिक्रिया दी है. क्रिकबज पर बोलते हुए सहवाग ने कहा, “अक्सर पटेल ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर बेअसर लग रहे हैं, मैं उनकी जगह एक स्पेशलिस्ट बल्लेबाज या गेंदबाज खिलाऊंगा. मैं उनकी जगह दिनेश कार्तिक को शामिल करूंगा यानी मेरे टीम में डीके और ऋषभ पंत दोनों होंगे.”

जब पैनल में बैठे Ashish Nehra से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वो अक्सर पटेल को बाहर करने के पक्ष में नहीं हैं. और पंत और कार्तिक में से वो पंत को चुनेंगे.

रोहित का बड़ा बयान 

सेमीफाइनल से पहले टीम इंडिया के कप्तान Rohit Sharma ने एक प्रेस कॉनफ्रेंस को संबोधित किया जिसमें उन्होंने टीम की तैयारियों और टीम कॉम्बिनेशन को लेकर बात की. रोहित ने पंत और कार्तिक दोनों को चुनाव के लिए रखा है. हालांकि रोहित ने कुछ भी स्पष्ट रूप से नहीं बताया लेकिन उन्होंने संभावनाओं का जिक्र किया.

रोहित ने कहा, “डीके और पंत के बीच, मेरे पास पिछले गेम के दौरान भी था, पंत एकमात्र ऐसा व्यक्ति था जिसे पर्थ में खेले गए दो मैचों को छोड़कर इस दौरे पर खेलने का मौका नहीं मिला. वे अनौपचारिक अभ्यास खेल थे लेकिन तब से वह हिट नहीं हुआ है. वह खेल के समय को याद कर रहा था, इसलिए हम उसे समय देना चाहते थे और अगर हम सेमीफाइनल या फाइनल में बदलाव करना चाहते हैं तो कुछ विकल्प भी हैं.”

 

error: Content is protected !!