<

IND vs ENG T20 World Cup 2022: बाबर आजम ने तो कर ली वापसी, क्या आज रोहित शर्मा भी चमत्कार कर पाएंगे ?

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर-12 में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का बल्ला इस टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में खामोश रहा है ।हालांकि बाबर आजम ने 9 नवंबर (बुधवार) को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए मैच के सेमीफाइनल में पचासा  ठोंककर फॉर्म में वापसी की और अब सबकी निगाहें रोहित शर्मा पर टिक गई हैं कि क्या वह भी ऐसा कुछ कारनामा कर पाएंगे ? दरअसल रोहित के बल्ले से इस टी20 वर्ल्ड कप की पहली पांच पारियों में उनके बल्ले से 89 रन निकले हैं।

बता दे कि, रोहित ने अभी तक पांच मुकाबले में 17.80 की औसत और 109.87 के स्ट्राइक रेट से ये रन बनाए हैं और इस दौरान महज एक पचासा ठोका है। पहले पांच मैचों में रोहित महज सात चौके और चार छक्के लगा पाए हैं। सेमीफाइनल मुकाबला आज एडिलेड ओवल मैदान पर खेला जाएगा, यहां की बाउंड्री कुछ ज्यादा बड़ी नहीं हैं, ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि रोहित इस मैदान पर अपनी फार्म की वापसी करेंगे और भारत को बड़े स्कोर तक पहुंचाने में मदद करेंगे।

बाबर की बात करें तो उन्होंने सुपर-12 की पांच पारियों में 0 चार, चार, छः 25 रनों की पारियां खेली थीं। लेकिन सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड खिलाफ मैच में उन्होंने 42 गेंदों पर 53 रन बनाए और इस बीच सात चौके लगाए। बाबर की फॉर्म में वापसी पाकिस्तान के लिए बहुत बड़ा प्लस प्वॉइंट है। पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। बता दें कि फाइनल मैच 13 नवंबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। इसी मैदान पर इस टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान ने सुपर-12 में अपना पहला मैच खेला था, जो भारत ने आखिरी गेंद पर चार विकेट से अपने नाम कर लिया था।

error: Content is protected !!