<

PSL 2023: जेसन रॉय ने होली पर मनाई दिवाली, 63 गेंद में ठोके 145 रन, सर्वाधिक बाउंड्री, सर्वोच्च रन और सबसे बड़े चेस के रिकॉर्ड की उड़ी धज्जियां

पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League 2023) में 8 मार्च को एक महा रिकार्ड दर्ज दर्ज हो गई. इस महा रिकार्ड को इंग्लैंड टीम के बल्लेबाज जेसन रॉय (Jason Roy) ने किया क्वेटा ग्लेडिएटर्स टीम तरफ से खेल रहे बल्लेबाज ने 63 गेंद में 145 रन की शानदार और नाबाद शतकीय पारी खेली और उन्होंने न केवल टीम अपनी टीम को जीत दिलाई बल्कि उन्होंने एक महा रिकार्ड अपने नाम दर्ज की जेसन रॉय तूफानी शतक क्वेटा ने बाबर आजम की कप्तानी वाली पेशावर जल्मी को आठ विकेट से मात दी।

उसे जीत के लिए 241 रन का मिला था और इसे क्वेटा ने 10 गेंद शेष रहते जीत लिया था यह पीएसएल के इतिहास में सबसे बड़ी जीत रही. 7 मार्च को इस्लामाबाद यूनाइटेड ने 207 रन का टार्गेट को हासिल कर रिकार्ड बनाया था जिसे क्वेटा ने जेसन रॉय तूफानी बल्लेबाज़ी में अपने नाम हासिल किया, पेशावर ने कप्तान बाबर के 115 रन के चलते 240 रन बनाए थे।

क्वेटा ने की विस्फोटक बल्लेबाज़ी

क्वेटा ने 240 रन का लक्ष्य का पीछा करते धमाकेदार शुरुआत की.क्वेटा ने 2.5 ओवर में 41 रन बना लिए थे . मार्टिन गप्टिल 8 गेंद में 3 चौके और एक छक्के की मदद से 21 रन रन बनाए थे वहीं विल स्मीड 26 रन बनाए.इसके बाद जेसन रॉय को मोहम्मद हफीज ने शानदार साझेदारी की, इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 38 गेंद में 93 रन बनाए . हफीज ने महज 18 गेंद पर नाबाद 41 रन बनाए।

जेसन रॉय ने बनाए सर्वाधिक रन

आपको बता दें कि, एक ओपनर के तौर पर उन्हें विस्फोटक बल्लेबाजों में गिना जाता है . उन्होंने सिर्फ 44 गेंद में शतक पूरा किया था . उन्होंने पेशावर के हर गेंदबाज की खबर ली। उड़ाईं. उन्होंने एक टी20 पारी में सर्वाधिक चौके लगाने के मामले में दूसरा स्थान अपने नाम किया. पेशावर टीम के केवल मुजीब उर रहमान ऐसे गेंदबाज रहे जिनकी इकॉनमी 10 से नीचे रही. बाकी सबने रन दिए जैसे होली में रंग उड़ाए जाते हैं.

बाबर का शतक का मोह पड़ा भारी

पेशावर के सिर्फ कप्तान बाबर ऐसे बल्लेबाजों रहे जिन्होंने सर्वाधिक रन बनाए. उन्होंने पीएसएल में अपना पहला सेंचुरी पूरी की लेकिन उन्होंने अपना शतक 60 गेंद में पूरा किया, कमेंटेटर साइमन डुल ने तो बाबर के खेलने के तरीके पर काफी सवाल भी उठाए. उन्होंने कहा कि शतक और रिकॉर्ड बहुत अच्छे हैं लेकिन टीम पहले आनी चाहिए. बाबर ने अपनी पारी में 15 चौके, 3छक्के लगाए. उनके अलावा सैम अयूब ने 34 मे 74 रन की विस्फोटक पारी खेली।

error: Content is protected !!