<

IND vs AUS :चौथे टेस्ट मुकाबले में मोहम्मद शमी की आग उगलती लाल गेंद ने, लाबुशेन की बिखेरी गल्लियां; देखें VIDEO

Mohammed Shami : भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी और तेज तर्रार गेंदबाज मोहम्मद शमी रेड बॉल से कहर भरपाने कोई कसर नहीं छोड़ते हैं और अहमदाबाद चौथे टेस्ट मुकाबले में भी शमी ने यही कारनामा किया । भारतीय क्रिकेट के सबसे तेज गेंदबाज और टेस्ट क्रिकेट के नंबर 1 बल्लेबाज़ यानी मार्नस लाबुशेन को अपनी तेज रफ्तार से क्लीन बोल्ड करके पवेलियन भेज दिए । इस कड़ी मार्नस बिल्कुल हक्के – बक्के हो गए और खुद से बेहद मायूस होकर वापस पवेलियन की तरफ लौटे । इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया जमकर वायरल हो रहा है।

अहमदाबाद टेस्ट में कंगारू टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी चुनी, कंगारू टीम की तरफ से ट्रैविस हेड और उस्मान ख्वाजा की जोड़ी ने शानदार शुरुआत दिलवाई। पहले विकेट के लिए इन दोनों बल्लेबाजों ने 61 रनों की पार्टनरशिप की जिसे रविचंद्रन अश्विन ने जोड़ी को तोड़ा । इसके बाद मैदान पर टेस्ट क्रिकेट के नंबर 1 बल्लेबाज़ मार्नस लाबुशेन आए और सभी को बेहतरीन शुरुआत के बाद यह उम्मीद थी कि वह टीम को एक बड़े स्कोर की तरफ ले जाएंगे, हालांकि ऐसा कुछ नहीं ऐसा नहीं हुआ और लाबुशेन के क्रिच पर आंख ज़माने से पहले ही मोहम्मद शमी ने अपनी आग उगलती गेंद से क्लीन बोल्ड कर दिया ।

आपको बता दें कि यह घटना 23वें ओवर में हुआ था । मोहम्मद शमी ने अपने ओवर की दूसरी गेंद आउट साइड ऑफ स्टंप डिलीवर की कि तरफ फेंकी । यहां गेंद को मार्नस कवर ड्राइव मारना चाहते थे, लेकिन 137.2 kph की तेज रफ्तार से आती गेंद को मारने में सही टाइम नहीं कर सके। और गेंद मार्नस के बैट के अंधरूनी किनारा लगकर सीधे स्टंप में जाकर घूस गई। और मार्नस आँखे चकाचौंध हो गई और उनका रिएक्शन सीधे कैमरे में कैद हो गई । वह महज 3 रन बनाकर पवेलियन चले गए।

आपको बता दें कि मार्नस लाबुशेन के लिए यह टेस्ट सीरीज उतनी खास नहीं रहा है। टेस्ट के नंबर 1 बल्लेबाज़ को भारत में काफी कठिनाईयों झेलनी पडी है। बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में अब तक वह 7 पारियों में महज 181 रन बनाए हैं। उन्होंने इस सिरीज में एक भी अर्धशतक भी नहीं लगा पाए है दूसरी ओर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अब तक 8 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। वह इस श्रंखला के सबसे सफल तेज गेंदबाज बने रहे हैं।

error: Content is protected !!