<

हरमनप्रीत कौर की इस चाल ने दिल्ली कैपिटल्स को किया पस्त, मुंबई ने DC को 8 विकेट से रौंदकर लगाई जीत की हैट्रिक

WPL 2023: मुंबई इंडियंस का टक्कर ही तीसरे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल का लगातर विजय रुक गया। मुंबई और दिल्ली कैपिटल डिवाई पाटिल स्टेडियम यह घमासान मुकाबला खेला गया था, दिल्ली कप्तान मेग लैनिंग ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी, बेहद खराब प्रदर्शन के चलते पूरी टीम 105 रन पर सिमट कर रह गई और वहीं मुंबई ने इस आसान का लक्ष्य को 8 विकेट शेष रहते जीत लिया।

दिल्ली कैपिटल ने की खराब बल्लेबाज़ी

टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने दिल्ली कैपिटल्स, ने पहले ही ओवर से मुंबई के गेंदबाज दिल्ली के बल्लेबाजों कहर बनकर नजर आई । वहीं सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा महज 2 रन बनाकर आउट हो गई । इसके बाद एलिस कैप्सी और मारिजाने कैप क्रमश: 2 और 6 बनाकर ऑउट हो गई।

लैनिंग-जेमिमा की कोशिश गई बेकार

आपको बता दें कि इस मुश्किल परिस्थिति में कप्तान मेग लैनिंग और जेमीमा रोड्रिग्स ने 65 रन की शानदार पार्टनरशिप की और दिल्ली कैपिटल्स को एक सम्मान जनक स्कोर की ओर ले जाने का प्रयास की । लेकिन 81 रन पर जेमिमा आउट हो गई इसके बाद पिछले मुकाबले में विस्फोटक बल्लेबाज़ी करने वाली जेस जोनासन(2), तानिया भाटिया(4) और राधा यादव(10) रन बना पाई। और दिल्ली की टीम सिर्फ 105 रन पर सिमट गई।

यास्तिका भाटिया ने जड़ी तूफ़ानी अर्धशतक

106 रन का लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की सलामी जोड़ी पहले ही ओवर से ही लंबे – लंबे शाॅट खेलना शुरू कर दिया। विस्फोटक बल्लेबाज़ी करने वाली हेली मैथ्यूज इस कड़ी में धीमी बल्लेबाजी करती हुई दिखाई दी, लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज यास्तिका भाटिया मानो ड्रेसिंग विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाज़ी करती हुई नजर आई, उन्होंने पहले विकेट के लिए 8.5 ओवर में 65 रन की पार्टनरशिप की । लेकिन 41 रन पर भाटिया आउट ही गई । लेकिन उसके बाद मैथ्यूज ने भी अपने पुराने अंदाज में दिखे , जिस चक्कर में उन्होंने अपना विकेट खो दिया । और अंत में सीवर ब्रन्ट और हरमनप्रीत कौर ने मुंबई को जीत दिलाई ।

error: Content is protected !!