<

ऋषभ पन्त, इशान किशन, संजू सेमसन?, न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ कप्तान हार्दिक पांड्या किस विकेटकीपर को मौका दे सकते हैं ?

ICC टी-20 वर्ल्डकप 2022 का सीजन बहुत शानदार तरीके से खत्म हो चुका है, इस वर्ल्डकप में इंग्लैंड टीम ने खिताब को जीता है. वही, टीम इंडिया को सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथो करारी हार का सामना करना पड़ा था खैर अब टीम इण्डिया न्यूज़ीलैण्ड दौरे पर पहुँच गई है. वहां टीम इण्डिया को न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 और 3 वनडे सीरीज खेलनी है जोकि 18 नवम्बर से 30 नवंबर तक होगा .

इस दौरे पर सीनियर खिलाड़ी कप्तान रोहित शर्मा, KLराहुल, स्टार बल्लेबाज विराट विराट कोहली को भी आराम दिया गया है. साथ ही कोच राहुल द्रविड़ को भी आराम दिया गया है इस दौरे पर हार्दिक पांड्या को T-20 की कप्तानी संभालते नजर आयेंगे .वहीं वनडे में सीनियर खिलाड़ी शिखरधावन कप्तानी करते दिखाई देंगे, जबकि इशान किशन और शुभमन गिल ओपनिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे. वही, नंबर 3 पर श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी करते नजर आयेंगे. लेकिन अभी भी हार्दिक पांड्या के सामने ये बड़ी मुसीबत बनी हुई है की वो विकेटकीपर बल्लेबाज के रुप में किसे मौका दे?

बता दे की इस दौरे पर सीरीज के लिए संजू सेमसन, ऋषभ पंत और इशान किशन, जैसे विकेटकीपर बल्लेबाज है. ऐसे में हार्दिक पांड्या किसे मौका दे, ये एक अहम सवाल बना हुआ है. तो चलिए देखते है किसे मिल सकता है मौका और क्यों?

बात करे ऋषभ पन्त की तो इस सीरीज में पन्त को मौका मिलना बहुत ही मुश्किल है. क्योकि पन्त कुछ दिनों से अपनी सबसे खराब फॉर्म से जुझ रहे है. वही, इस वर्ल्डकप में उन्हें 2 मैच में खेलने के लिए मौका दिया गया था लेकिन कामयाब नहीं हो पाए थे इन्होने केवल 6 रन बनाये थे . ऐसे में पन्त को खेलने के लिए मौका नहीं मिल सकता .

अब बात करे संजू सेमसन की तो हार्दिक पांड्या संजू सेमसन को खेलने के लिए मौका दे सकते है. क्योकि संजू ने साऊथ अफ्रीका के खिलाफ जबरदस्त पारी खेली थी, और सभी फैंस का ध्यान अपनी तरफ कर लिया था, संजू की वो पारी अब भी हर फैंस को याद दिलाती है. वही, संजू की विकेट कीपिंग का भी बहुत अनुभव है

इसके बाद बात करे लेफ्ट हैन्डेड बल्लेबाज ईशान किशन की तो इशान किशन न्यू ज़ीलैण्ड के खिलाफ हार्दिक की दूसरी पसंद हो सकते हैं . हालाँकि, इन्होने भी पिछले कुछ मैचों में और घरेलू क्रिकेट में अपना अच्छा परफार्म किया है . बता दे की, इशान टीम इंडिया के लिए 19 टी-20 मैच खेले है जिनमे 545 रन बनाये है. वही, संजू सेमसन ने अभी तक 16 टी-20 मैच खेल चुके है जिनमे 296 रन बनाये है.

error: Content is protected !!