<

Ind vs NZ टी20: हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टीम में ये खिलाड़ियों को मिला मौका, कोच राहुल द्रविड़ की जगह होंगे वी वी एस लक्ष्मण

टी-20 न्यूजीलैंड और भारत के मुकाबले के लिए टीम इंडिया न्यूजीलैंड पहुंच चुकी है। यह सीरीज़ हार्दिक पांड्या की कप्तानी में खेला जाना है। इस मै के दौरान हमे कप्तान और कोच दोनों चेंज मिलेंगे। यह मैच राहुल द्रविड़ के देख रेख मे न खेलकर वी वी एस लक्ष्मण के अंडर मे खलेगा। खबरों की माने तो इस सीरीज में सीनियर खिलाड़ियों जैसे केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली को रेस्ट पर रखा गया है। यह मैच न्यूजीलैंड में 18 नवंबर से खेला जाना है।

कप्तान और कोच के लिए यह बहुत बड़ी चुनौती होगी कि वो ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर किसे नियुक्त करे। जहां पहले तो ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा और के एल राहुल को नियुक्त किया गया था।

टीम इंडिया के लिए यह एक महत्वपूर्ण मुद्दा है। अभी मौजूदा दौर में टीम इंडिया के पास संजू सैमसंग, रिषभ पंत, शुभम गिल, इसान किशन बल्लेबाज हैं जिनसे ओपनिंग कराया जा सकता है। अब देखना यह है कि कोच इन चारों में से किसे ओपनर बल्लेबाज के तौर पर चुनाव करते हैं।

अभी के दौर पर अगर हम नजर डालें तो रिषभ पंत 5वें नम्बर के बल्लेबाज है। अब देखना होगा कि क्या उनको कोच ओपनिंग के लिए मौका देते है या IPL की तरह उनको तीसरे या चौथे नंबर पर बल्लेबाजी कराते हैं

स्पिनर पर रखने होंगे खास नजरें 

अभी हाल में कुलदीप यादव और युजवेंद्रा चहल को स्पिनर बल्लेबाज के रूप में रखा गया है। वहीं अगर हम बात करें रवि चंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल को विश्व कप में मौका मिला था। अगर कोच इन बालर को फिर से मौका देते और वहीं आलराउंडर वाशिंग्टन सुंदर को 11 नम्बर पर सामिल कर सकते हैं।

आम तौर पर न्यूजीलैंड के पिच तेज गेंदबाजी के लिए अच्छी मानी जाती है। वहीं डेथ ओवरों में भुवनेश्वर और अर्शदीप काफी भारी पड़ते हैं। टीम के पास हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज और भुवनेश्वर कुमार को तीसरे नंबर पर गेंदबाजी के बतौर पर रख सकते हैं। आईपीएल में अपने तेज गेंदबाजी के चलते सब के नजर में बने हुए हैं।

error: Content is protected !!