<

न्यूजीलैंड दौरे से पहले टीम इंडिया को मिली बहुत बड़ी खुशखबरी, भारत को वर्ल्ड कप जिताने के लिए फिर से टीम इंडिया से जुड़ने जा रहे एमएस धोनी..

महेंद्र सिंह धोनी टीम इंडिया के पूर्व कप्तान रह चुके हैं. वही धोनी की कप्तानी में भारत ने वनडे और टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता है . लेकिन जबसे धोनी ने टीम इंडिया की कप्तानी से संन्यास लिया है, तब से टीम इंडिया आईसीसी टूर्नामेंट का कोई भी बड़ा खिताब अभी तक अपने नाम नहीं कर पाई है. हाल ही में टीम इंडिया T20 वर्ल्ड कप खेलने ऑस्ट्रेलिया गई थी और उन्हें इंग्लैंड के हाथों सेमिफाइनल करारी हार का सामना करना पड़ा था जिसके चलते टीम इंडिया फाइनल में भी नहीं पहुंच सकी. अब एक बार फिर से महेंद्र सिंह धोनी टीम इंडिया के साथ हिस्सा बन सकते है और टीम इंडिया को T20 वर्ल्ड कप जिताने के लिए काम करेंगे. बीसीसीआई भारतीय टीम में बड़े बदलाव करने के मूड में है वहीं धोनी को भारतीय क्रिकेट टीम में बड़ा पद दिया जा सकता है.

धोनी को दिया जा सकता है यह बड़ी जिम्मेदारी

दरअसल पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भारत को कई बड़े खिताब दिला चुके हैं. बता दे, धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया टेस्ट में नंबर वन बनी थी. धोनी को बड़े टूर्नामेंट का बहुत ज्यादा अनुभव है. ऐसे में बीसीसीआई चाहता है कि धोनी के अनुभव का पूरा फायदा टीम इंडिया टीम को मिले, ताकि वह 2023 का वर्ल्ड कप जीत सके.

सूत्रों के मुताबिक जानकारी मिली है कि भारतीय क्रिकेट टीम में काफी बड़े बदलाव होने जा रहा है. धोनी को टीम इंडिया में फिर से ऐंट्री होने वाली है. बीसीसीआई सूत्रों के मुताबिक बताया  कि टीम इंडिया में महेंद्र सिंह धोनी का पद कोच राहुल द्रविड़ से भी ऊँचा हो सकता है. कोच राहुल द्रविड़ के ऊपर भार को कम करने के लिए कोचिंग की जिम्मेदारी को बांट दिया जाएगा और इस वजह से बीसीसीआई धोनी को डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट नियुक्त करने का फैसला किया है है.

मीटिंग में होगा निर्णय

इस महीने की में एपैक्स काउंसिल की बैठक होने जा रही है, जिसमें महेंद्र सिंह धोनी को लेकर बहुत बड़ा फैसला किया जा सकता है. बता दें कि अगले साल वनडे वर्ल्ड कप होने वाला है और यह वनडे वर्ल्ड कप काभारत में आयोजित किया गया है  ऐसे में भारतीय टीम खिताब जितना चाहेगा , इसके लिए बीसीसीआई कुछ बड़े कदम उठाने को मूड है. इसी वजह से महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल से जल्द संन्यास ले सकते हैं और टीम इंडिया के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट भी बन सकते हैं. अगर ऐसा होता है तो इससे भारतीय टीम को बहुत बड़ा फायदा होगा.

error: Content is protected !!