<

शुभमन गिल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए एक और रिकॉर्ड किया अपने नाम, जाने शुभमन गिल की स्टोरी!

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचो टी20 सीरीज के तीसरे और आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने तूफानी शतक जड़ा, बेह्तरीन प्रदर्शन करते हुए शुभमन गिल ने सिर्फ 65 गेंदों में और 200 के बेह्तरीन स्ट्राइक रेट के साथ 126 रन बनाए। आपको बता दें कि गिल का T20 में यह व्यक्तिगत सर्वाधिक स्कोर है

शुभमन गिल बहुत कम उम्र में ही करोड़ो की संपत्ति के मालिक बन गए हैं। शुभमन तीनों फार्मेट में भारतीय टीम का हिस्सा रह चुके हैं। टीम इंडिया के लिए इस युवा स्टार बल्लेबाज ने टेस्ट, वनडे और टी20 तीनों फॉर्मेट शानदार प्रदर्शन करके सबका दिल जीत लिया है।

अगर मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक माने तो शुभमन इस वक़्त 31 करोड़ की संपत्ति के मालिक बन गए हैं। वहीं बीसीसीआई के कॉन्ट्रेक्ट में ग्रेड सी के प्लेयर्स को सालाना एक करोड़ रुपए दी जाती है। वहीं आईपीएल 2022 में इस युवा स्टार खिलाड़ी को गुजरात टाइटंस ने महज 8 करोड़ की मोटी रकम खरीदा था।

शुभमन कई ब्रांडो के प्रचार- प्रसार कर बहुत अच्छी कमाई कर लेते हैं। शुभमन का घर भी बहुत ही सुंदर हैं। इस दाएं हाथ के युवा बल्लेबाज को महिंद्रा ने एक थार गिफ्ट किया गया है।और एक न्यू रेंज रोवर भी इनके पास है। आपको बता दें कि, इस एसयूवी की कीमत करीब 2.39 करोड़ से स्टार्ट होती है।

भारतीय टीम के 23 वर्षीय के युवा बल्लेबाज ने कीवी टीम के खिलाफ पहले ही मैच में अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से सभी को बता दिया है कि वह भारतीय क्रिकेट टीम का भविष्य हैं।

 

वनडे श्रंखला के पहले मुकाबले में शानदार दोहरा शतक ठोकने के बाद टी-20 श्रंखला के तीसरे और निर्णायक मुकाबले में तूफानी शतक ठोंककर तबाही मचा दिया है।

error: Content is protected !!