<

हार्दिक पंड्या को टी- 20 के लिए नया कप्तान बनाना चाहते हैं सुनील गावस्कर, रवि शास्त्री, हार्दिक पांड्या के किया कुछ ऐसे रिएक्ट

हार्दिक पांड्या के कप्तानी में भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ हो रहे 3 दिवसीय टी 20 में भारत न्यूजीलैंड से तीनों मैच को छीन लिया है। और तीसरा मैच DLS के माध्यम से टाई कर समाप्त किया। बाद में उसने प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से पूछा गया कि आप रवि शास्त्री और सुनील गावस्कर के विचारों को किस तरह से सोचते जोकि आपको एक अच्छा और लम्बे समय तक कप्तान के रूप में समझते हैं।

इस सवाल के जवाब में हार्दिक पांड्या ने कहा कि, “देखिए अगर कोई इस तरह तारीफ करता है तो एक अंदर से अच्छा फील होता है, लेकिन जब तक यह आधिकारिक रूप से किया नहीं जाता तब तक कुछ कह नहीं सकते।, अगर इमानदारी से कहे तो अगर मै जब मैच का नेतृत्व करूंगा या करता हूँ तो मै उसे अपने तरीके से ही करता हूँ।” अब भविष्य में जब आधिकारिक तौर पर होगा तो आगे देखेंगे।”

अगर देखा जाए तो केएल राहुल काफी समय से उप कप्तान हैं जबकि हार्दिक पांड्या उनको पीछे छोड़ते हुए अपनी एक अहम छाप छोड़ी है। और इसी के चलते वे 3 दिवसीय टी20 मे कप्तान भी रहे हैं। अगर बात करें के एल राहुल टी 20 और एशिया कप के जाने माने खिलाड़ी माने जाते हैं। लेकिन अपने खराब परफॉर्म के चलते वो कप्तान बनने के सपनों से पीछे रह गये हैं।

वहीं दूसरी ओर बात करें हार्दिक पांड्या की तो वह बालिंग के साथ बल्लेबाजी में भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। इस कारण रवि शास्त्री और सुनील गावस्कर उनकों एक लम्बी कप्तानी के रूप में देखना चाहते हैं। क्योंकि आईपीएल 2022 में उन्होंने गुजरात टाइटन्स की मेजबानी की और अब उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 मे भी उनके नेतृत्व में टीम इंडिया को जीत मिली। हार्दिक पांड्या ने अपने प्रदर्शन से अब सुनील गावस्कर और रवि शास्त्री को टी20 मैचों के लिए कप्तान की बागडोर सम्हालने के लिए मजबूर कर दिया है।

भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20ई श्रृंखला जीतने के बाद तीसरे टी20ई को डीएलएस पद्धति के माध्यम से टाई में समाप्त किया, हार्दिक से पूछा गया कि वह सुनील गावस्कर या रवि शास्त्री के विचारों को कैसे देखते हैं, जो उन्हें एक दीर्घकालिक कप्तान के रूप में देखते हैं।

error: Content is protected !!