<

T20 World Cup: भारतीय टीम के खिलाफ होगा एक्शन? विराट कोहली पर फेक फील्डिंग’ का आरोप लगाया…

India vs Bangladesh: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में 2 नवंबर को भारत और बांग्लादेश खिलाफ एक रोमांचक मुकाबला    खेला गया था. इस मैच में भारतीय टीम ने बंग्लादेश को 5 रनों से हरा कर जीत हासिल की, हालांकि इस मैच के समाप्त से ही भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पर ‘फेक फील्डिंग’ का  आरोप लगाया जा रहा है. जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

बांग्लादेश की टीम ने 5 रनों से तगड़ी हार के बाद,  वहीं विराट कोहली पर फेक फील्डिंग का  झूठा आरोप लगाया था.   बता दे कि, बांग्लादेश टीम के मुताबिक, अंपायर ने विराट के ‘फेक फील्डिंग’ को नजरअंदाज करके छोड़ दिया था . आपको बता दें कि ‘फेक फील्डिंग’ पर पांच अतिरिक्त रन दिए जाते हैं. बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज नुरुल हसन ने इस विवाद की शुरुआत की थी, जो यह रुकने का नाम नहीं ले रही है।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने कही ये बड़ी बात

‘फेक फील्डिंग’ के  विवाद के बाद अब बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड भी कूद पड़ा है. क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार , बीसीबी ने गुरुवार 3 नवंबर को बताया की अंपायरों ने उनकी टीम की शिकायत पर ध्यान नहीं दिया और अब वह इस विवाद को आगे उठाएगा. बंग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के  प्रमुख जलाल यूनुस ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि कप्तान ने अंपायरों का ध्यान इस ओर दिखाया था, लेकिन उनकी एक नहीं मानी . शाकिब ने इस मुद्दे को इरासम्स (अंपायर मराय इरास्मस) से काफी बात भी की और मैच खत्म हो जाने के बाद भी इस पर चर्चा की थी. ये मुद्दा हमारे दिमाग में है, ताकि हम इसे (आईसीसी) के के मंच पर उठा सके

7वे  ओवर में घटी थी यह घटना

बांग्लादेश की टीम के मुताबिक यह घटना बांग्लादेश  7वें ओवर की दूसरी गेंद पर हुई जब लिटन दास स्ट्राइकर के छोर तक दौड़ रहे थे. तभी अर्शदीप सिंह ने नजदीक से गेंद दिनेश कार्तिक की ओर फेंक दी, जिन्होंने सुरक्षित रूप से गेंद को पकड लिया था . हालांकि, जैसे ही अर्शदीप का थ्रो कार्तिक की ओर बढ़ रहा था, तो कोहली ने गेंद के संपर्क में नहीं होने के अलावा थ्रोइंग एक्शन किया था.

error: Content is protected !!