<

” Happy Birthday King Kohli ” कोहली ने पिता को याद किया, कहा कि – आंखों से आंशू नहीं बहे, लेकिन…

5 नवंबर यानी आज क्रिकेट किंग विराट कोहली (Virat Kohli) 34 साल के हो गए हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2022 में विराट कोहली ने शानदार प्रदर्शन रहा है। फील्डिंग के समय ‘चेज मास्टर’ जितने ही आक्रामक खेलते हैं, वहीं अपनी निजी लाइफ में वो  बिल्कुल भी नहीं हैं। मैदान के बाहर किंग कोहली, हमेशा दोस्तों और परिवार के साथ हंसी-मजाक के साथ दिखाई देते हैं।  विराट-अनुष्का सोशल मीडिया पर एक दूसरे को  खुलकर प्यार का इजहार करते दिखाई देते हैं ।

वो किस्सा जिसे बेहद कम लोग जानते हैं। विराट बचपन में अपने पिता के काफी करीब थे। कम उम्र में ही विराट ने अपने पिता को खो दिया था। विराट कोहली के जीवन का ये पहलू काफी दर्दनाक था जिससे बेहद कम लोग परिचित हैं।

आज हम इस खास मौके पर उनके निजी लाइफ के बारे में बात करेंगे विराट कोहली ने पत्रकार ग्राहम बेनसिंगर  जोकि एमी पुरस्कार विजेता है उनसे बातचीत के दौरान अपने पिता ‘प्रेम कोहली’ के बारे में उन्होंने बताया था। विराट कोहली ने बताया कि उनका जीवन आसान नहीं था, ‘ जब मैं रणजी ट्रॉफी के मैच को खेल रहा था तब मेरे पिता जी का देहांत हो गया। वो समय मेरे लिए काफी मुश्किल भरा था क्योंकि अगले दिन मेरे को बल्‍लेबाजी करनी थी।’

विराट कोहली बयान में कहा, ‘जब मेरे पापा आखिरी सांस ले रहे थे वो उनके करीब थे।  रात में उनकी तबीयत बहुत खराब थी हम आस पास के डाक्टर के पास गये लेकिन रात ज्यादा होने के कारण कोई दरवाजा नहीं खोला और अंत में हम अस्पताल गये लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। इतनी ज्यादा हो गई थी कि किसी ने भी दरवाजा नहीं खोला। पापा की मौत के बाद पूरा परिवार रो रहा था लेकिन पता नहीं क्यों मेरी आँखों में आंशू नही थे लेकिन मैं शांत बैठ गया था, मेरे समझ में नहीं आ रहा था अब क्या होगा।’

जब पापा का निधन हुआ मै 18 साल का था।मै  दिल्ली और कर्नाटक के बीच मैच खत्म होने के बाद पिता के अंतिम संस्कार में पहुंचा। तो दोस्तों विराट कोहली का जीवन आज जितना आसान दिख रहा उस समय नहीं था।

” Happy birthday #King_Kohli” 🎂🎂🎉🎉…

error: Content is protected !!