<

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कहा, विराट कोहली चाहे 100 शतक लगाए या 200, इससे कुछ नहीं होंने वाला ; भारत को सिर्फ ट्रॉफी चाहिए’

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में अपना 1214 दिनों बाद वनडे क्रिकेट में अपना 44वां शतक जड़ दिया । इस शतक के चलते उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी रिकी पोंटिंग को भी पछाड़ दिया है ।ऐसे में अब विराट कोहली 72 अंतरराष्ट्रीय शतकों के साथ लिस्ट में है, वो सिर्फ क्रिकेट के सबसे महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के पीछे खड़े हैं।

विराट कोहली के 72वें शतक के बाद एक बार फिर से खुलासा किया किया गया है कि क्या विराट कोहली सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों के महा रिकॉर्ड को तोड़ पाएंगे या नहीं? लेकिन इसी बीच पाकिस्तान के एक पूर्व दिग्गज कप्तान का कहना है कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि चाहे विराट कोहली 100 शतक लगाए या फिर 200 शतक, टीम इंडिया को किसी रिकॉर्ड की जरूरत नहीं है बल्कि इस वक़्त उन्हें खिताब जीतने की जरूरत है।

 

दरसल राशिद लतीफ ने अपने YouTube चैनल माध्यम बातचीत करते हुए कहा कि , “यह वक़्त शतकों की संख्या गिनने समय नहीं है। इससे कुछ नहीं होने वाला है । उन्हें सिर्फ टीम इंडिया को खिताब जीताने की बहुत जरूरत है। टीम इंडिया को ट्रॉफी जीते हुए कई साल हो चुके हैं। ऐसे में विराट कोहली चाहे 100 शतक लगाए या 200, इससे कुछ नहीं होने वाला है , भारतीय क्रिकेट और प्रशंसकों के लिए इस वक़्त जो जरूरी है वो एक खिताब है। अगर आप सब आर्थिक रूप से देखें तो आईपीएल और भारतीय क्रिकेट काफी आगे हैं, लेकि अब भारतीय प्रशंसकों और पूर्व खिलाड़ी की मांग है कि उनसे वो एक खिताब चाहते हैं। विराट कोहली चाहे तो 100 शतक जड़ सकते हैं, लेकिन इस वक़्त खिताब की जरूरत है आपने पहले एशिया कप गवांई फिर चैंपियंस ट्रॉफी भी गवांई , उसके बाद 2019 का वनडे विश्व कप और आखिरी दो टी20 विश्व कप भी गवां चुके हैं ।बात यदि 100 शतकों का ये तो अपनी जगह है, लेकिन भारत और भारतीय क्रिकेट बोर्ड को इस वक़्त एक खिताब जीतने की बहुत जरूरत है।”

आपको बता दें की साल 2013 के बाद से भारत ने अभी तक कोई आईसीसी ट्रॉफी अपने नाम नहीं कर पाई है। उन्होंने साल 2013 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारत ने इंग्लैंड को हराकर अपनी पहली चैंपियंस ट्रॉफी अपने नाम की थी लेकिन इसके बाद से मेन इन ब्लू ने आज तक कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाई है। ऐसे में दूसरे देश से रिएक्शन्स आना बेहद शर्म की बात है।

error: Content is protected !!