<

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए BCCI ने ऐलान की नई टीम, रोहित-रवींद्र जडेजा समेत कई दिग्गज खिलाड़ी की हुई छुट्टी

भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN ) के बीच दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला 14 दिसंबर से खेला जाएगा. हालांकि टीम इंडिया बांग्लादेश के खिलाफ 3 मैचो की वनडे श्रंखला को 2-1 से हार चुकी है। वहीं, टेस्ट सीरीज को ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई ने टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन-XI का आगाज कर दिया है। चोटिल होने की वजह से भारतीय टीम के दो दिग्गज खिलाड़ी को पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हो चुके हैं। आइये टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन – XI पर एक नजर डालते हैं।

बीसीसीआई ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए किया टीम इंडिया का आगाज

भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN ) के बीच 2 मैचो की टेस्ट सीरीज खेला जाने वाला पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन – XI पर चर्चा करे तो भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा हाथ मे चोट लगने के कारण से वो पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं ऐसे मे टीम को संभालने की पूरी जिम्मेदारी भारतीय टीम के उपकप्तान केएल राहुल के हाथों सौंपी दी गई है। वहीं रोहित शर्मा के ना होने पर उनकी जगह अभिमन्यु ईश्वरन को टीम में शामिल किया गया है। चोटिल होने की वजह से तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी भी पूरे टेस्ट श्रृंखला से बाहर हो गए हैं। ऐसे में मोहम्मद शमी की जगह पर तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को टीम में मौका मिला है।

साथ ही ऑलराउंडर गेंदबाज रवींद्र जडेजा के चोटिल होने की वजह से सौरव कुमार को उनकी जगह पर मौका दिया है । ऐसे में पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम एक नए रूप में खेलती नजर आएगी।

error: Content is protected !!