<

“ये विराट, हार्दिक, सूर्या की हार है…’ कंगारू के खिलाफ सीरीज हारने के बाद कप्तान रोहित के बदले तेवर , दिया उट-पटांग बयान

IND vs AUS: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की एकदिवसीय सिरीज का समापन हो गया । इस सिरीज आखिरी मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया। जहां कंगारू टीम ने बल्लेबाजी करते हुए 269 रन बनाए । जवाब में (Team India) की शुरुआत शानदार रही । कप्तान रोहित और गिल ने पहले विकेट के लिए मिलकर 65 रन बनाय थे

कोहली और केएल राहुल ने कुछ समय तक शानदार पार्टनरशिप की। उसके बाद केएल आउट हो गए । विराट कोहली भी अर्धशतक पारी खेलकर आउट हो गये । अंत में जडेजा के आउट होने के टीम इंडिया हार की दहलीज पर पहुच गई अंत में ऑस्ट्रेलिया ने 21 रनों से मुकाबला जीतकर सिरीज भी अपने नाम दर्ज की । हार के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का दर्द छलका है। उन्होंने इस करारी हार का बड़ा बयान दिया ।

सीरीज हार के बाद रोहित शर्मा ने कहा,’ये सबकी हार है’

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का अंतिम मुकाबला हारने के साथ-साथ 2-1 से सिरीज गँवाने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में हार को लेकर बड़ा बयान दिया । रोहित ने कहा,“मुझे नहीं लगता कि हमे बहुत ज्यादा रनों की जरूरत थी। मुझे नहीं लगता कि हमने पारी शुरुआत अच्छी की और शानदार बल्लेबाजी भी की। और हमने पार्टनरशिप भी शानदार कि है, और हम आज ऐसा करने में बुरी तरह से नाकाम रहे । ये पूरी टीम की हार है। मैं किसी एक को कसूर नहीं मानता।”

खराब बल्लेबाजी पर कप्तान रोहित ने बड़ी बात कही ,“आउट होने का तरीका बिल्कुल गलत था.. आप इन विकेटों पर जन्मे हो और पले-बढ़े हैं। कभी-कभी खुद को समझना चाहिए और खुद को एक मौका देना चाहिए, एक खिलाड़ी के लिए खेल को जारी रखना और अंत तक ले जाना अहम था।”

आपको बता दें कि, रोहित ने कंगारू टीम की जीत पर भी जमकर तारीफ की । रोहित ने कहा कि,“हम सभी अपना अच्छा देने की कोशिश कर रहे थे; हालांकि ऐसा नहीं । हमने साल 2023 के पहले महिने से अब तक जो नौ वनडे मुकाबले खेले हैं, हम उससे अपनी अंदर कमियों को ढुढना चाहिए है। पांच महीने के वक़्त , हम इन मुश्किल परिस्थितियों में खेलेंगे। और ऑस्ट्रेलिया टीम के लोगों को भी धन्यवाद दें।”

error: Content is protected !!