<

घातक फॉर्म में चल रहा है CSK का यह खिलाड़ी, इस IPL में बनेगा बाकी टीमों के लिए काल!

CSK 2023: 31 मार्च से शुरू होने जा रहे आईपीएल के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स और मौजूदा चैंपियन गुजरात टाइटंस के बीच मुकाबला होगा। चेन्नई की टीम पिछले साल के प्रदर्शन में सुधार की उम्मीद कर रही है, जबकि टाइटंस अपने खिताब का बचाव करना चाह रही है। सीजन की शुरुआत से पहले चेन्नई सुपर किंग्स की टीम का एक खिलाड़ी बेहद सफल है। यह खिलाड़ी इस वर्ष उनकी सफलता में एक महत्वपूर्ण कारक हो सकता है।

चेन्नई का यह खिलाड़ी शानदार फॉर्म

जिस खिलाड़ी की बात की जा रही है उनका नाम रविंद्र जडेजा है। वह हाल ही में एक चोट के बाद क्रिकेट में लौटे हैं, और गुजरात टीम के खिलाफ एक मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल रहे हैं। पिछले साल उनकी कप्तानी में उनकी टीम का प्रदर्शन खराब रहा और उन्होंने टीम की कप्तानी छोड़ दी। लेकिन अपनी फॉर्म में वापसी के बाद से उन्होंने आईपीएल 2023 सीजन में धूम मचा दी है.

जडेजा के घुटने की सर्जरी के बाद मचाया धमाल 

जडेजा 31 मार्च को गुजरात के खिलाफ होने वाले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलेंगे। पिछले साल उनकी कप्तानी में टीम का प्रदर्शन काफी खराब रहा था और उन्होंने बाद में कप्तानी छोड़ दी थी।

रवींद्र जडेजा अपनी सामान्य फॉर्म में लौटने के बाद आईपीएल 2023 में धूम मचाते नजर आए. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में उन्होंने गेंद से खूब हंगामा किया. और उन्होंने खिलाड़ियों को अपनी फिरकी में फंसाया, जिससे उन्होंने टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया.

जडेजा का आईपीएल में प्रदर्शन

जडेजा 4 टेस्ट मैचों में 22 विकेट हासिल किए. वहीं उनके बल्ले से भी 4 पारियों में 107 रन निकले. ये जडेजा की चोट से वापसी करने के बाद पहली सीरीज थी. वनडे सीरीज में भी जडेजा ने पहले मैच में 45, दूसरे मैच में 16 और तीसरे मैचों में 18 रन की पारी खेली.

रवींद्र जडेजा को इस सीरीज में गेंद से थोड़ी परेशानी हुई, लेकिन उन्होंने अपनी फील्डिंग से अच्छा प्रदर्शन किया। खासतौर पर उन्होंने कई अहम गेंदों को कैच किया। रवींद्र जडेजा ने 2008 में राजस्थान रॉयल्स की टीम के साथ पेशेवर क्रिकेट खेलना शुरू किया। वह उस टीम का भी हिस्सा थे जिसने उस साल का आईपीएल टूर्नामेंट जीता था। इसके बाद रवींद्र जडेजा कुछ साल कोच्चि टीम के लिए खेले। अब वह कई सालों तक चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा रहे हैं और उन्होंने आईपीएल टूर्नामेंट में 210 मैचों में 2,502 रन बनाए हैं। उन्होंने उन मैचों में 132 विकेट भी लिए हैं।

error: Content is protected !!