<

राशिद खान के परिवार की अनदेखी तस्वीरें

अफगानिस्तान के राशिद खान एक पेशेवर क्रिकेटर कौन नहीं जानता है वह अपनी घातक गेंदबाजी के लिए जाने जाते है राशिद खान क्रिकेट की दुनिया में बड़े मुकाम अपने नाम हासिल किए हैं। आपको बता दें कि, राशिद का जन्म 20 सितंबर, 1998 को नंगरहार, अफगानिस्तान में एक छोटे परिवार में हुआ था , उन्होने बचपन से ही क्रिकेट खेलने का शौक था और उन्होंने बहुत ही कम उम्र क्रिकेट की दुनिया कई मुकाम अपने नाम हासिल किए है वह लेग स्पिनर और निचले क्रम के विस्फोटक बल्लेबाज़ी के लिए जाने जाते हैं।

राशिद खान बेहद साधारण जिंदगी जीते है उन्होंने साल 2015 में महज 17 साल की उम्र में अफगानिस्तान की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के लिए अपना डेब्यू किया था और तब से वह टीम के प्रमुख सदस्य भी रहे हैं। उन्होंने खेल के सभी फॉर्मेट में अफगानिस्तान में अपना शानदार प्रदर्शन किया है और उन्होने क्रिकेट अलग – अलग टी20 लीगों के लिए खेले हैं।

आपको बता दें कि, राशिद खान एक लेग स्पिनर गेंदबाज है , वह अपनी सटीक यार्कर और गुगली गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते है, वह अपनी घातक गेंदबाजी से अच्छे – अच्छे को बल्लेबाज़ी परेशान कर देते हैं।

उनके पास गेंद को तेजी से टर्न करनी की क्षमता है, उनकी शानदार गेंदबाजी के चलते अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अफगानिस्तान टीम के गेंदबाजों में से सफ़ल गेंदबाज रहे है, और उन्होंने अपनी टीम के लिए कई अहम मुकाबले को जीत दिलाने अहम भूमिका निभाई है।

अपनी घातक गेंदबाजी के अलावा, राशिद खान एक निचले क्रम के विस्फोटक बल्लेबाज़ी के लिए जाने जाते हैं, जो टीम को उनकी सबसे ज्यादा जरूरत होने पर बहुत तेजी से रन बनाते हैं। उनके पास बड़े – बड़े छक्के और चौके मारने की स्वाभाविक क्षमता रखते है और उन्होंने अफगानिस्तान और उनकी फ्रेंचाइजी टीमों के लिए कुछ अहम परियां खेली हैं।

मैदान पर राशिद खान ने शानदार प्रदर्शन कर कई पुरस्कार अपने नाम हासिल की हैं। उन्हें 2018 और 2019 में ICC T20I प्लेयर ऑफ द ईयर से नवाजा भी गया था , और उन्होंने अपने कई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और फ्रेंचाइजी मैचों में मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार भी दर्ज की है।

अगर बात करे तो, राशिद खान क्रिकेट की दुनिया सबसे रोमांचक गेंदबाजों में से एक हैं। एक घातक लेग स्पिनर गेंदबाज भी है और साथ ही धाकड़ बल्लेबाज के रूप में उनका कौशल उन्हें किसी भी टीम के लिए एक मूल्यवान संपत्ति बनाता है, जिसके लिए वह अपनी टीम के लिए खेलते हैं, और वह निश्चित रूप से आने वाले वर्षों में क्रिकेट के खेल में अपनी एक अलग पहचान बनाने में सक्षम रहेंगे।

error: Content is protected !!