<

Video: आखिरी गेंद पर 22 साल के लड़के ने RCB को दी मात धड़कन रोक देने वाले मुकाबले में LSG की हुई जीत

RCB vs LSG: 10 अप्रैल की रात को आईपीएल 2023 का एक और हैरतअंगेज मुकाबला देखने को मिल है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के गढ़ यानि चिन्नास्वामी स्टेडियम में लखनऊ ने आरसीबी को एक शर्मनाक हार सौंप दी है। कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर बैंगलोर को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। टीम ने 213 रनों का लक्ष्य रखा था, लेकिन निकोलस पूरन (जिन्होंने बेहद खराब बल्लेबाजी की) ने आखिरी गेंद पर लखनऊ को जीत दिलाई।

213 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए लखनऊ की शुरुआत बेहद खराब हुई थी। टीम ने आईपीएल 2023 में शानदार फॉर्म में चल रहे काइल मायर्स को पहले ही ओवर में शून्य के स्कोर पर गंवा दिया था। इसके बाद दीपक हुड्डा और क्रुणाल पंड्या भी बिना कुछ कमाल किए आउट हुए। आलम ये रहा कि सिर्फ 23 रन के संयुक्त स्कोर पर सुपर जाइनट्स ने अपने 3 मुख्य बल्लेबाजों को गंवा दिया था।

मार्कस स्टोइनिस ने पहली पारी में भारतीयों का नेतृत्व किया, लेकिन वह कुछ शक्तिशाली शॉट खेलने के चक्कर में आउट हो गए। फिर, कप्तान केएल राहुल के पास कठिन समय था और वे पवेलियन लौट गए। निकोलस पूरन आए और केवल 19 गेंदों में 62 रन बनाकर भारतीयों को मैच का पासा पलटने में मदद की। रवि बिश्नोई स्ट्राइक पर थे जब आवेश खान गेंद को हिट किए बिना भाग गए। इसका मतलब था कि आखिरी गेंद स्ट्राइक नहीं होगी। हड़ताल पर आवेश खान के बिना, रवि बिश्नोई मैदान के दूसरे छोर तक दौड़े। इससे पहले बिश्नोई ने दो रन चुराकर अपनी टीम की मदद की थी.

विराट कोहली ने की ताबड़तोड़ शुरुआत

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी की और विराट कोहली ने अपनी लय का परिचय देते हुए गेंदबाजों को रिमांड पर लेना शुरू किया.कोहली मैच की पहली गेंद से कुछ अच्छे शॉट लगाने में सफल रहे और मैच आगे बढ़ने के साथ-साथ उन्होंने आक्रामक खेल जारी रखा। उनके साथी और बैंगलोर के कप्तान, फाफ डुप्लेसिस, विराट को और अधिक स्ट्राइक के अवसर देने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन कोहली अपना ध्यान केंद्रित रखने और शक्तिशाली शॉट खेलने में सक्षम थे। विराट कोहली ने अपनी पारी में तेज गेंदबाजों को मैदान के चारों ओर हिट कर खूब रन बटोरे। उन्होंने 44 गेंदों में 61 रन बनाए, जिसमें चार चौके और इतने ही छक्के शामिल हैं। अमित मिश्रा ने उन्हें अपने जाल में फंसाकर आउट कर दिया.

फाफ-ग्लेन ने ठोकी ताबड़तोड़ फिफ्टी

विराट कोहली जब क्रिकेट खेलकर आउट हुए तो दूसरी टीम (आरसीबी) ने 11.3 पारियों में 96 रन बनाए। इसके बाद जब फाफ बल्लेबाजी करने उतरे तो उन्होंने बार-बार अपने हाथ खोलने शुरू कर दिए। ऐसा इसलिए क्योंकि जब विराट आउट हुए तो कोई नया बल्लेबाज आया- ग्लेन मैक्सवेल. मैक्सवेल अपने दमदार बल्लेबाजी कौशल के लिए जाने जाते हैं इसलिए इस बदलाव ने फाफ की बल्लेबाजी को आसान बना दिया।फाफ और ग्लेन दोनों ने मिलकर अच्छी बल्लेबाजी की और महज 50 गेंदों में 115 रन बनाए। इनमें से 79 रन कप्तान ने बनाए, जबकि 59 रन मैक्सवेल ने बनाए। इससे आरसीबी ने इस प्रक्रिया में केवल दो विकेट खोकर 212 रन बनाए।

error: Content is protected !!