<

Yash Dayal IPL 2023: पांचवां छक्का लगते ही पिता ने बंद किया टीवी, बेटे के आंसू देखे तो कहा- घबराना मत, मैं आ रहा हूं

आईपीएल 2023 के 13 वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम बल्लेबाज रिंकू सिंह ने गुजरात टाइटंस टीम के तेज गेंदबाज यश दयाल (Yash Dayal) के आखिरी ओवर में लगातार पांच छक्के ठोंककर मचे अपने नाम कर लिया और यश दयाल एक अनोखा लिस्ट में शामिल हो गये है . इस जीत के बाद रिंकू की खूब प्रशंसा हो रही है वहीं तेज गेंदबाज यश दयाल के परिवार में भी इस मैच के बाद निराशा का माहौल देखने को मिला. उनके पिता चंदरपाल ने जैसे ही आखिरी गेंद पर छक्का जाते देखा उन्होंने तुरंत टीवी बंद कर दिया.

जब उनके पिता को पता चला कि यश गेंदबाजी कुटाई के बाद बहुत ज्यादा भावुक हुए थे और अपने बेटे की मदद के लिए रिश्तेदारों को भेजा. यश के चाचा, चाची और चचेरी बहन मुकाबला देखने अहमदाबाद में थे. चंदरपाल ने यश से मिलने को कहा. इस बारे में यश के पिता ने इंडियन एक्सप्रेस से कहा, ‘मैंने उनसे कहा कि जाओ और उसके अंदर के हौसला को बढाओ.।

बेटे को फोन पर क्या बोले पिता चंदरपाल

आपको बता दें कि चंदरपाल खुद भी क्रिकेटर के तौर पर रहे एक तेज गेंदबाज के रूप में खेला करते थे. वे 80 के दशक में विज्जी ट्रॉफी खेल है हैं. उन्होंने कहा कि कई बार यह कहानी यश को कई बार बता सकते हैं. उन्हें लगातार तीन छक्के टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मुकाबले में लगे थे. वे अब अगले मुकाबले के दौरान बेटे के साथ मैदान में रहकर मुकाबले देखेंगे. उन्होंने कभी कहा, ‘घबराना नहीं. बड़े गेंदबाजों के साथ भी ऐसी घटना घटित हो चुका है. खूब मेहनत करो, सुधारों कहा गलती को देखो लेकिन याद रखो ऐसा क्रिकेट में पहली बार नहीं हुआ है. मलिंगा, स्टुअर्ट ब्रॉड भी ऐसे हालात से गुजरे हैं. अगला मुकाबला देखने मैं आ रहा हूं.’

ऐसा रहा है अभी तक का करियर

महज 25 साल की उम्र में यश अभी तक घरेलू क्रिकेट में 17 फर्स्ट क्लास मुकाबले में 58, 14 लिस्ट ए मुकाबले में 23 और 33 टी20 मुकाबलों में 29 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. वे टीम इंडिया का हिस्सा भी बन चुके हैं. आईपीएल 2022 में उन्होंने नौ मुकाबले में 11 विकेट अपने नाम कर लिये है।

error: Content is protected !!