<

VIDEO: 245 दिन बाद न्यूज़ीलैंड ने लिया अंग्रेजों से बदला, टेस्ट मैच जीतने पर रो पड़ी पूरी टीम, विलियमसन भी नहीं रख पाए काबू

NZ vs ENG : ब्रेंडन मैकुलम के कोच बनने के बाद इंग्लैंड ने अपनी खेलने की शैली में बदलाव किया। वे अब एक तरह से टी20 खेलों की तरह ही टेस्ट क्रिकेट खेलते हैं। अब तक इंग्लैंड को बेसबॉल खेलने के तरीके से क्रिकेट खेलने में काफी सफलता मिली है। अन्य देशों ने इंग्लैंड की खेल शैली की नकल करना शुरू कर दिया है। लेकिन अब इंग्लैंड टीम के टेस्ट खेलने का तरीका उसी पर भारी पड़ गया है वो भी उनके कोच मैक्कुलम के देश न्यूजीलैंड के विरुद्ध

1 रन से हारा इंग्लैंड

न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को वेलिंगटन में खेले गए दूसरे टेस्ट मुकाबले को जीतने के लिए 258 रन का टार्गेट दिया था, खेल के पांचवे दिन इंग्लैंड को जीतने के लिए 79 ओवर में 210 रन की दरकार थीं और उनके पास 9 विकेट शेष थे। इंग्लैंड बहुत आसानी से इस लक्ष्य को अपने नाम कर सकती थी लेकिन इग्लैंड को मैच जल्दी जीतने के चक्कर में इंग्लिश टीम अपना पूरा विकेट 256 पर गंवा बैठी और 1 रन से मुकाबला हार गई.

इग्लैंड टीम की तरफ रुट एक मात्र ऐसे बल्लेबाज रहे जिन्होंने 95 रन की पारी बेह्तरीन पारी खेली. टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 1 रन से जीत की ये दूसरी घटना है इसके पहले वेस्टइंडीज ने 1993 में ऑस्ट्रेलिया को एडिलेड में 1 रन से मात दी थी।

वैग्नर के घुटने टेके इंग्लैंड

कीवी टीम की तरफ से तेज गेंदबाज नील वैग्नर (Kane WilliamsonNeil Wagner) की अहम भूमिका रही. वैग्नर ने 15.2 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 62 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा कप्तान साउदी ने 3 विकेट, मैट हेनरी ने 2 विकेट लिए. इस शानदार जीत के बाद न्यूजीलैंड खिलाड़ी अपने फूले समा नहीं पा रहे हैं और एक दूसरे को गले लगाकर भावुक हो गए. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

कुछ इस तरह रहा मैच का हाल

आपको बता दें कि कीवी टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी इंग्लैंड की तरफ से जे रुट 153 रन और हैरी ब्रुक के 186 रन की मदद से पहली पारी में 8 विकेट के नुकसान पर 435 रन बनाए थे कीवी टीम पहली इनिंग महज 209 पर सिमट गई दूसरी इनिंग में कीवी टीम की तरफ से केन विलियमसन के 132 रन और टॉम ब्लंडेल के 90 रनों की बदौलत से 483 रन बनाए. इंग्लिश को 258 रन बनाने थे लेकिन 256 रन पर पूरी टीम सिमट गई इंग्लैंड 1 रन से मुकाबला हार गई. केन विलियमसन के हीरो हैरीब्रूकस रहे, 2 टेस्ट मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर रही. पहला टेस्ट मैच इंग्लैंड ने जीता था.

error: Content is protected !!