<

Video: अक्षर पटेल बने भारत के संकट मोचन, 9 चौके और 3 छक्कों के साथ ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों की ली जमकर खबर

अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन पहले दो सत्र में ऑस्ट्रेलियाई स्पिनरों ने खूब तहलका मचाया. भारतीय बल्लेबाजों में से किसी को भी क्रीज पर टिकने नहीं दिया। एक के बाद एक विकेट गिरते रहे थे।

टीम की हालत बहुत खराब थी और भारतीय ड्रेसिंग रूम में उदासी थी। फिर अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन ने पारी को संभाला और वो बोल्ड होकर खेलने लगे. इस आक्रामक खेल को खेलने से उन्हें लगातार दो अर्धशतक बनाने में मदद मिली है। नागपुर में 84 तो दिल्ली टेस्ट में 115 गेंदों में 74 रन बनाए।

छक्के से पूरा किया अर्धशतक

भारत के लिए 75वां ओवर लाने में मैथ्यू कुह्नमैन ने करने के लिए आये. पांचवीं गेंद को अपने रडार पर लिया और डीप मिडविकेट के ऊपर से छक्का लगाया। भारत के अक्षर पटेल ने 94 गेंदों में अर्धशतक बनाया, जिससे टीम अपने लक्ष्य तक पहुंचने में सफल रही। मैथ्यू और अश्विन के बीच 177 गेंदों में 114 रन की पार्टनरशिप हुई, जो काफी अहम थी।

आठवें नंबर पर आकर दिखाया कमाल

अक्षर पटेल ने सिर्फ बड़े शॉट्स नहीं खेले बल्कि विथ द टर्न ऑन साइड के साथ खेला। शानदार कट शॉट्स निकाले। आठवें नंबर पर आकर इस तरह की बल्लेबाजी, किसी भी टीम के लिए सोने पर सुहागा साबित हो सकता था, यह वास्तव में टीम के लिए मददगार था।है।

इस तरह टीम इंडिया की थी हालत 

नाथन लियोन ने ऑस्ट्रेलिया-भारत मैच में पांच विकेट लिए, जिससे टीम को हावी होने और अंततः मैच जीतने में मदद मिली। टी-सेशन तक, भारत का स्कोर सात विकेट पर 179 रन था, जिसमें 62 ओवर अभी बाकी थे। लियोन अब 22 टेस्ट मैचों में पांच विकेट ले चुके हैं।लंच के बाद विराट कोहली और रवींद्र जडेजा ने मिलकर 59 रन बनाकर भारतीय पारी को ढहने से बचा लिया। हालांकि, दोनों जल्दी ही आउट हो गए।

विकेटकीपर भरत ने एक बार फिर बल्ले से निराश किया। इससे पहले खराब खेल रहे लोकेश राहुल (17) और अपने 100वें टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे चेतेश्वर पुजारा (0) दोनों ने अपना खराब प्रदर्शन जारी रहे। भारतीय शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी करते हुए केवल कप्तान रोहित शर्मा ही अच्छे दिखे। वह हाल ही में चोट से उबरकर लौटे थे, ऐसे में श्रेयस अय्यर क्रीज पर सहज नजर आए। हालांकि, उनका बैकफुट फ्लिक शॉट लेग पर पीटर हैंड्सकॉम्ब ने लपका।

error: Content is protected !!