<

VIDEO: भारतीय महिला टीम ने पाकिस्तानी टीम को रौंदकर जीत हासिल की, जेमिमा ने मनाया कोहली के अंदाज में जश्न, वायरल हुआ जश्न का VIDEO

INDW vs PAKW: T-20 वर्ल्ड कप 2023 के पहले ही मुकाबले में भारतीय महिला टीम ने पाकिस्तान को रौंदते हुए एक बार फिर से पिछले साल की यादें तरो ताजा कर दी हैं। जब भारतीय टीम ने T-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी टीम को तगड़ी शिकस्त देकर मुकाबले में जीत दर्ज की। दोनों ही मुकाबलों में एक चीज कामन देखी गई।

जीत के बाद भारतीय महिला और पुरुष क्रिकेट में दिखीं ये कामन चीज 

जिसमें से एक सबसे अहम बात ये रही कि दोनों जीत में भारत के खिलाड़ियों ने एक ही प्रकार से जश्न मनाया। 12 फरवरी को खेले गए भारत और पाकिस्तान के मुकाबले में जेमिमा रोड्रिग्स (Jemimah Rodrigues) ने समान जस्न मनाया जैसे भारतीय टीम ने मेलबर्न में जीत के बाद सेलिब्रेट किया। जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल भी हो रहा है।

जब रविचंद्रन अश्विन ने भी इसी प्रकार आखिरी गेंद पर चौका लगाया था। उस समय विराट भी हवा में हाथ उठाकर पिच पर दौड़ते हुए नजर आए थे। ठीक इसी प्रकार अब जेमिमा ने भी ऐसा ही किया है। जिसके बाद उनके जश्न ने सोशल मीडिया पर धूम मचा दी है।

टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने के लिए आई पाकिस्तान क्रिकेट टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं हुई थी। सिर्फ 7 ओवर के भीतर पाकिस्तान ने 3 बल्लेबाजो को गंवा दिया था।

इसके बाद  कप्तान बिस्माह माहरूफ़ और आएषा नसीम ने ने भारतीय गेंदबाजों को रिमांड में ली हुए 81 रन की साझेदारी कर डाली। जिसके बूते पाक टीम 149 रन बनाने में कामयाब हो पाई।150 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत को एक नई सलामी जोड़ी के साथ अच्छी साझेदारी की आवश्यकता थी। क्योंकि इस मुकाबले में नियमित ओपनर स्मृति मंधाना चोटिल होने के चलते प्लेइंग एलेवन में शामिल नहीं हो पाई थी।

ऐसे में यास्तिका भाटिया और शेफाली वर्मा ने पारी की शुरुआत की, जिसमें भाटिया लगातार संघर्ष करती हुई नजर आ रही थी। 38 के स्कोर पर आउट हो गयी। फिर शेफाली भी अगले 27 रन के भीतर चलती बनीं।

वर्मा के बाद लक्ष्य के करीब पहुंचने की जिम्मेदारी कप्तान हरमन के साथ जेमिमा के कंधों पर आ गई। दोनों खिलाड़ियों के बीच 28 रन की साझेदारी हुई। जिसमें से कप्तान ने अपना संयम खोते हुए बड़ा शॉट खेलने की फिराक में अपना विकेट गंवा दिया। लेकिन जेमिमा रोड्रिग्स ने अंत तक नाबाद रह कर 53 रन बनाए, उनका साथ निभाते हुए ऋचा ने भी 31 रन की पारी खेलकर भारत की जीत में अपना अमूल्य योगदान दिया। जिसके बाद फैंस ने इन दोनों खिलाड़ियों की तारीफ करना शुरू कर दिया है।

error: Content is protected !!