<

VIDEO: टिम साउदी के अंदर आई युवराज सिंह की आत्मा, स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर जड़ा दनदनाता SIX, धोनी की कर ली बराबरी

Tim Southee Six: न्यूजीलैंड और इंग्लैंड (NZ vs ENG) के बीच 2 मैचो की रोमांचक टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. इस सिरीज का दूसरा मुकाबला बे ओवल माउंट माउंगानुई में खेला जा रहा है. इस टेस्ट मुकाबले में इंग्लिश टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 खोकर 435 रन बनाकर बनाए थे. जबकि दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक न्यूजीलैंड ने अपने 7 गवांकर 138 ही बनाए थे. वहीं न्यूजीलैंड टीम सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी (Tim Southee) ने मुकाबले के दौरान भारतीय टीम के सबसे सफल और अनुभवी कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) के इस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है.

Tim Southee टेस्ट क्रिकेट में की धोनी की बराबरी

आपको बता दें कि, न्यूजीलैंड टीम के कप्तान टीम साउदी (Tim Southee) घातक गेंदबाजी के लिए मशहूर हैं. लेकिन वह आक्रमक बल्लेबाज़ी के लिए भी जाने जाते हैं . बे ओवल माउंट माउंगानुई में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मुकाबले में साउदी ने 18 गेंदों में महज 23 रन बनाए थे . इस कड़ी में उनके बल्ले से 1 चौका और 2 गगनचुंबी छक्के देखने को मिला।

साउदी टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में इस पारी की बदौलत पर भारतीय टीम के सबसे सफ़ल कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) की बराबरी कर ली है. साउदी के अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में कुल 131 टेस्ट पारियों में कुल 78 सिक्स जड़े है वहीं महेंद्र सिंह धोनी ने कुल 144 टेस्ट पारियों में 78 सिक्स लगाने का कारनामा किया था.

दूसरे टेस्ट में मजबूत स्थिति में हैं इंग्लैंड

आपको बता दें कि, कीवी टीम को पहले टेस्ट मुकाबले में 267 रनों से करारी हार का मुँह देखना पड़ा था. वहीं दूसरे टेस्ट मुकाबले में भी कीवी टीम को हार जाने. डर सता रहा था, क्योंकि इंग्लिश टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट खोकर 435 रन बनाय थे अपनी जबकि दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक कीवी टीम ने अपने 7 विकेट खोकर सिर्फ रन 297 रन ही बना पाई ।

ऐसे में कीवी टीम के कप्तान टीम साउदी (Tim Southee) से बहुत ही उम्मीदे होंगी कि वह खेल के तीसरे दिन एक बड़ी पारी ले जाने की कोशिश करे, यदि इस मुकाबले में इंग्लैंड को 250 रनों से अधिक बढ़त दिया तो वह दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना नहीं चाहेंगी. ऐसे में यह मुकाबला भी न्यूजीलैंड से हारता हुआ दिखाई दे रहा है. यदि इग्लैंड इस मुकाबले को जीत हासिल करने में कामयाब रहती है तो इंग्लैंड यह सिरीज जीत जाएगी।

error: Content is protected !!