<

वीडियो :दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को 6 रन से रौंद पहुंची WC के फाइनल, 18 वें ओवर में 3 विकेट ले खाका ने बदला मैच

England Women vs South Africa Women: महिला T-20 वर्ल्ड कप 2023 का दूसरा रोमांचक सेमीफाइनल मुकाबला इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका टीम के बीच केपटाउन के ग्राउंड पर खेला गया, यह सेमिफाइनल मुकाबला कांटे के टक्कर हुआ था हालांकि अंत में दक्षिण अफ्रीका टीम 6 रनों जीत दर्ज कर पहली बार वर्ल्ड कप के फाइनल अपनी जगह पक्की करने में कामयाब रही।

इस रोमांचक मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने बाजी मारी जहां दक्षिण अफ्रीका के ख़तरनाक गेंदबाज अयबिंगा खाका ने 18 वें ओवर में तीन विकेट झटक कर मैच का रुख बदल दिया।

ऐसा रहा मैच का हाल

दरअसल, दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर धमाकेदार बल्लेबाज़ी करते हुए 164 रन बनाए और इंग्लैंड को 165 रनों लक्ष्य दिया, 165 रन का लक्ष्य का पीछा करने इंग्लिश टीम महज 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 158 रन बना पाई।

18 वें ओवर में पलटा मैच

आपको बता दें कि, दक्षिण अफ्रीका की बेहतरीन गेंदबाज अयबोंगा खाका ने 4 ओवर में सिर्फ 29 रन देकर 4 अहम विकेट अपने नाम किया, जहां 18 वें ओवर में उन्होंने पूरी गेम का रुख ही बदल दिया । जहां अंतिम तीन ओवर में इग्लैंड को जीत हासिल करने के लिए 28 रन की जरूरत थी वहीं इंग्लैंड के पास 6 विकेट थे। और एक समय ऐसा लग रहा था की यह मुकाबला इंग्लैंड जीत जाएगी, जहां इग्लैंड की तरफ से हीथर शानदार फॉर्म में लग रही थी और 22 रन पर मैदान पर अपनी निगाहें जामाए बैठी थी । लेकिन इसके बाद जो हुआ वह वह इंग्लैंड को भी नहीं पता चला।

आपको बता दें कि खाका ने 18 वें ओवर की पहली गेंद पर जोन्स को बोस के हाथों कैच आउट करवाया। वहीं खाका ने इस ओवर की पांचवे गेंद पर एक्सलेस्टोन को अपनी जाल में फंसाया और एक्स्ट्रा ओवर पर कैच आउट करवाया और इंग्लैंड पर लगातार दबाव बढ़ता ही जा रहा था । वहीं 18 वें ओवर की अंतिम गेंद पर ब्रंट को एलबीडब्ल्यू आउट कर मैच को ही रुख बदल दिया । आपको बता दें कि 18 वे ओवर में 3 रन देकर 3 अहम विकेट अपने नाम किया।

आपको बता दें कि, इंग्लैंड को आखिरी ओवर में 13 रन की जरूरत थी जहां अफ्रीका टीम की तरफ से आखिरी ओवर इस्माइल ने फेंका उन्होंने आखिरी ओवर सिर्फ 6 रन दिए और एक विकेट चटकाए, जहां बेह्तरीन गेंदबाजी के दामपर दक्षिण अफ्रीका पहली बार वर्ल्ड कप फाइनल में जगह बनाने मे सफ़ल रही।

वीडियो

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ICC (@icc)

error: Content is protected !!