<

WATCH : BCCI ने की घोषणा , बारिश में धुला IPL 2023 का फाइनल मैच, अब इस टीम को थमा दी जाएगी ट्रॉफी, जाने पूरा माजरा

GT vs CSK: आईपीएल 2023 का फाइनल मैच कल गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम खेला जाना था मगर इस दिलचस्प मुकाबले में बारिश विलेन बनकर पूरा मैच का रूख बदल दिया .भारी बारिश हो जाने के कारण मुकाबले में अभी टॉस भी नहीं हो पाया है और पूरी संभावना है कि 28 मई को बारिश हो जाने के कारण फ़ाइनल मुकाबला नहीं खेला जा सकता है . इसी लिए बीसीसीआई ने पहले से ही फाइनल के लिए रिजर्व डे भी रखा था लेकिन अगर रिजर्व डे पर भी इस तरह की बारिश होती है फिर कौन सी टीम को विजेता घोषित किया जायेगा। आईए पूरा माजरा जानते हैं…

इस टीम को विजेता घोषित कर सकती है BCCI

आपको बता दे कि, अगर 28 मई को गुजरात और चेन्नई के बीच मैच बारिश हो जाने की वजह से मैच नहीं खेला जाता है तो ये मुकाबला 29 मई को खेला जाएगा लेकिन अगर 29 मई को भी बारिश होती है तो ये मुकाबला रद्द कर दिया जाएगा और BCCI के पूर्व नियमानुसार चेन्नई और गुजरात को IPL 2023 का संयुक्त विजेता घोषित कर दिया जाएगा.

दोनों के बीच मुकाबला 1-1 से बराबर

IPL 2023 में गुजरात टाइंटस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच भिड़त होने वाला है. इस सीजन का पहला मुकाबला इन दोनों टीमों के बीच खेला गया था जिसमें चेन्नई को गुजरात के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा था लेकिन इस सीजन के पहले क्वालिफायर में चेन्नई गुजरात पर भारी पड़ी थी और शानदार जीत हासिल करके फाइनल में पहुँची थी.

ऐसा रहा है प्रदर्शन

दर-असल, IPL 2023 में गुजरात और चेन्नई का प्रदर्शन बेहद ही शानदार रहा है. इस लीग मैच में 14 में से 10 मुकाबले जीतकर 20 अंक के साथ गुजरात ने पहले स्थान विराजमान हो गया और प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करने वाली पहली टीम बनी थी, जबकि चेन्नई सुपर किंग्स प्वाइंट टेबल में दूसरे पायदान पर रही चेन्नई ने 14 मुकाबले में से 8 जीत और 1 ड्रॉ के साथ 17 अंक प्राप्त कर प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई किया था. गुजरात इस सीजन की शुरुआत से ही बेहद शानदार फार्म में चल रही थी, वहीं चेन्नई लड़खड़ाने के बाद रफ्तार पकड़ी थी.

error: Content is protected !!