<

WATCH : रोहित-विराट-शमी हुए बाहर, अफगानिस्तान सीरीज में मैच विनर तिलक-जितेश और रिंकू को मिला अहम मौका

इन वक़्त टीम इंडिया के खिलाड़ी IPL खेल रहे हैं और इसके बाद टीम इंडिया के खिलाड़ी WTC फाइनल खेलने इंग्लैंड का दौरा करेंगे . इसके टीम इंडिया अफगानिस्तान से अपने ही घर सिरीज खेलेंगी. फिलहाल अब तक अफगानिस्तान के साथ होने वाली 3 वनडे सीरीज की तारीख BCCI ने आधिकारिक तौर से घोषणा नहीं की है लेकिन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के बाद खेला जा सकता है, सूत्रों के अनुसार ये वनडे सीरीज 23 जून से 30 जून के बीच खेलने की पूरी संभावना है .

अफगानिस्तान सीरीज से रोहित-कोहली और शमी को ब्रेक

IPL 2023 में बेह्तरीन प्रदर्शन से करने वाले खिलाड़ियों के लिए सबसे खास बात ये है कि आईपीएल के खत्म होने के बाद अफगानिस्तान के विरुद्ध भारत की सरजमीं पर 3 वनडे सीरीज में रोहित शर्मा, मोहम्मद शमी, विराट कोहली और मोहम्मद सिराज जैसे सीनियर खिलाड़ियों को थोडे समय के लिए ब्रेक देकर उनको मौका दे सकते है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भारतीय टीम के खिलाड़ी इंग्लैंड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का मुकाबला खेलने जाएंगे और इसी वजह से उन्हें इस सीरीज से आराम दिया जा सकता है. इस वनडे सीरीज में यशस्वी जायसवाल, जितेश शर्मा, तिलक वर्मा और रिंकू सिंह जैसे खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है.

हार्दिक को मिलेगी कप्तानी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी जायेगी और सुत्रों के मुताबिक वेस्टइंडीज और आयरलैंड दौरे पर भी सीनियर खिलाड़ियों को बैठा कर युवा खिलाड़ियों खेलने के लिए मौका दिया जा सकता है। .

आपको बता दें कि, , इस साल एशिया कप और विश्व कप दोनों ही खेला जाएगा, इसके भारतीय टीम के खिलाड़ियों को एशिया कप और विश्व कप की तैयारी के लिए ज्यादा समय नहीं है . ऐसे में टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ियों को थोड़े समय के लिए ब्रेक दिया जाएगा ताकी टीम इंडिया के खिलाड़ी अपने आपको एशिया कप 2023 और फिर विश्व कप 2023 के लिए फिट रख सके।

यहाँ देखें अफगानिस्तान के खिलाफ संभावित 15 सदस्यीय टीम

यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रिंकू सिंह, हार्दिक पांड्या (कप्तान), वरुण चक्रवर्ती, अक्षर पटेल (उपकप्तान), जितेश शर्मा, प्रभसिमरन सिंह, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव वाशिंगटन सुंदर, मोहित शर्मा, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक,

error: Content is protected !!