<

सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन में कौन है बेहतर वनडे बल्लेबाज, आंकड़े दे रहे हैं गवाही

संजु सैमसन: हाल मे ही भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच तीनमैचों की एकदिवसीय सीरीज का समापन हुआ है। इस श्रंखला मे कंगारू टीम ने भारत को 2-1 से हराकर सीरीज अपने नाम कर लिया है । इस श्रंखला मे कई खिलाड़ियों ने बेहद खराब प्रदर्शन किया है लेकिन इस सब के बीच एक खिलाड़ी पर सबकी निगाहें थी । लेकिन वों भी अपने प्रदर्शन से सबको मायूस किया है।

हम चर्चा कर रहे है मिस्टर 360 ° यानी कि सूर्य कुमार यादव की जिन्होंने कंगारू के विरुद्ध इस सीरीज मे 1 गेंद पर आउट हुए है । सूर्या का वनडे फार्मेट में बेहत खराब प्रदर्शन का लगातार बढ़ता जा रहा हैं एवं उनकी जगह टीम में संजू सैमसन को खिलाने की चर्चा आ रही है।

सूर्यकुमार यादव से बेहतर है संजू सैमसन के आँकड़े

अगर हम बात करे वनडे फार्मेट में संजु सैमसन, सूर्या पर भारी पड़ते है। फिर भी संजु. भारतीय टीम से बाहर चल रहे है और सूर्या प्लेइंग-11 में शामिल किया गया है। वनडे फार्मेट में संजू ने 66 की औसत से रन बनाये है वहीं संजु ने 11 मुकाबलों मे 330 रन बनाए है जबकि सूर्या वनडे में 25.47 की औसत से रन बना रहे हैं। सूर्या ने 21 वनडे मुकाबलों में 433 रन बनाये हैं।

और उनका औसत 25.47 रन का रहा है जो कि संजु से बेहद कम है।वनडे फार्मेट में अभी तक सूर्यक एक भी अर्धशतक नहीं लगाए है । इसके बावजूद उन्हें वनडे में लगातार मौका दिया जा रहा है। जब संजू सैमसन को टीम में को खिलाने की बात आती है तो तब भारतीय कप्तान और कोच बीच राह रोक देते है।

संजु सैमसन की कप्तानी मे राजस्थान ने तय की फाइनल की राह

बता दे कि, संजु सैमसन राजस्थान रॉयल्स से खेलते हैं और टीम के कप्तान हैं। पिछले साल आइपीएल में संजु ने राजस्थान रॉयल्स की टीम फाइनल में पहुंचाया था । केरल के लोग संजू सैमसन को बहुत पसंद करते हैं। लेकिन उनको टीम में मौका ना देने पर केरल के क्रिकेट के फैंस बीसीसीआइ से काफी नाराज हैं। जनवरी में जब केरल में भारत बनाम श्रीलंका के बीच वनडे मैच खेला गया था । फैंस उनका नाम का नारा लगाते हुए और जबकि संजू टीम मे शामिल नहीं थे ।

मुकाबले के दौरान सूर्या बाउंड्री लाइन के पास फील्डिंग कर रहे थे। सूर्या को देख कर एक फैंस ने कहा , “हमारा संजू कहां है ?” सूर्या शोर में आवाज को सुन नहीं पाये । सूर्या ने कान लगा कर सुनने प्रयास किया दर्शक ने फिर वहीं बात कही , “हमारा संजू कहां है ?” तब सूर्या ने कहा संजू हमारे दिल में हैं। अब उन्हें टीम में शामिल करने की जरूरत है।

error: Content is protected !!