<

रोहित शर्मा, “वो जादूगर है”, जीत का श्रेय शुभमन गिल न देकर रोहित शर्मा ने दिया इस खिलाडी को दे दिया

रोहित शर्मा की अगुआई में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हालिया वनडे सीरीज में 3-0 से जीत दर्ज की। यह श्रृंखला 18 जनवरी को शुरू हुई और घरेलू टीम कीवी टीम 21 जनवरी को रायपुर में 8 विकेट से हार गई। हालाँकि, भारतीय टीम ने 24 जनवरी को मैच जीता और ICC ODI रैंकिंग में पहला स्थान हासिल किया। इस जीत के बाद रोहित शर्मा के पास कहने के लिए कुछ बातें थीं।

रोहित शर्मा ने भारतीय टीम के प्रदर्शन को लेकर दिया बयान

मैच जीतने के बाद रोहित शर्मा ने कहा कि टीम इंडिया ने पिछले छह मैचों में जिस तरह का प्रदर्शन किया वह बेहतरीन था. उनका मानना ​​है कि खिलाड़ियों को इन मैचों में निरंतरता बनाए रखनी चाहिए।

“मुझे लगता है कि हम अपने पिछले 50 ओवर के अधिकांश मैचों में सफल रहे हैं और यही सबसे ज्यादा मायने रखता है। हम अपने खिलाड़ियों को अपना कौशल दिखाने का मौका देना चाहते हैं, भले ही उनमें से कुछ ने हाल में ज्यादा नहीं खेला हो।”

हम देखना चाहते थे कि चहल दबाव में कैसा प्रदर्शन करते हैं। हमें लगता है कि हम बोर्ड पर कुछ और रन बना सकते हैं, लेकिन मुझे नहीं लगता कि हम कोई सुरक्षा उपाय कर सकते हैं। हमने अच्छी गेंदबाजी की, अपने गेम प्लान पर टिके रहे और शांत रहे।

शार्दुल ठाकुर की गेंदबाजी में जादू है 

शार्दुल ठाकुर की गेंदबाजी का तरीका रोहित शर्मा को पसंद आया। उन्होंने कुछ गाथागीत सुनाते हुए भगवान ठाकुर के बारे में कुछ अच्छी बातें कहीं।

“शार्दुल कुछ समय से अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। लोग उन्हें टीम का जादूगर कहते हैं और उन्होंने आकर काम किया है। उसे बस अपने क्षेत्र में और नाटक करने की जरूरत है। जब भी मैं कुलदीप को गेंद देता हूं, वह पैठ बनाता है और महत्वपूर्ण विकेट लेता है। खेलने के समय के साथ कलाई का स्पिनर बेहतर होता जा रहा है।

शुभमन गिल का किया तारीफ़

शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलते हुए बहुत अच्छा काम किया था। उन्होंने तीन मैचों में 360 रन बनाए, जिसमें एक दोहरा शतक और एक शतक शामिल है। आज हर कोई उनके बल्लेबाजी कौशल की तारीफ कर रहा है। इस बीच, रोहित ने भी शुभमन के बारे में कुछ अच्छी बातें कहीं। रोहित ने कहा कि शुभमन जिस तरह से खेले उससे वह प्रभावित हैं।

गिल एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो हर खेल में हमेशा शून्य से शुरुआत करते हैं। वह एक युवा खिलाड़ी है और टीम में आना और उस तरह का रवैया रखना शानदार है। गिल चीजों को आसानी से ले सकते थे, लेकिन वह ऐसा नहीं लगता। आज की सदी उनके लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

तीसरे वनडे में रोहित शर्मा ने लंबे समय बाद शतक लगाया। उनकी पारी को देखकर प्रशंसक बहुत खुश हुए और उन्होंने बताया कि वह किस तरह से बल्लेबाजी करते हैं।

मैं बल्लेबाजी में अच्छा कर रहा हूं, इसलिए मैं काफी रन बनाना चाहता था। पिच भी अच्छी थी, जिससे हमें काफी सपोर्ट मिला। हम आमतौर पर रैंकिंग के बारे में बात नहीं करते हैं, क्योंकि हमारा मुख्य ध्यान मैदान पर सही चीजें करने पर होता है।

ऑस्ट्रेलिया एक गुणवत्ता वाली टीम है, इसलिए यह हमारे लिए आसान नहीं होगा, लेकिन मुझे यकीन है कि हम इसके लिए तैयार रहेंगे।

न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों के बाद भारत ने पहला 12 रन से और दूसरा 8 विकेट से जीता था। इसका मतलब है कि अब उसकी न्यूजीलैंड पर 3-0 से सीरीज जीत है। इसने उन्हें ICC ODI रैंकिंग में पहला स्थान दिया है।

error: Content is protected !!