<

IND vs NZ: रोहित का यह फैसला और कुलदीप-शार्दुल ठाकुर की रफ़्तार ने न्यूजीलैंड को 90 रन से हराया, वनडे रैंकिंग में भारत बना नंबर 1

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच तीन मैचों की रोमांचक वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला गया जहाँ टीम इंडिया ने इस मुकाबले को 90 रन बड़ी मार्जिन से जीत दर्ज कर ली है और न्यूजीलैंड टीम को 3-0 से क्लीन स्वीप कर सीरीज को अपने नाम कर लिया है ।

बता दें कि इस मुकाबले (IND vs NZ) में न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लाथम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और टीम इंडिया को पहले बल्लेबाज़ी करने का न्योता दिया पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने लिमिटेड 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 385 रन बनाए।

न्यूजीलैंड टीम के विरुद्ध रोहित-गिल ने जड़ा शतक

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के तीसरे  वनडे मुकाबले में टीम इंडिया की ओर से भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और सलामी युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने लाजवाब शतकीय पारी खेली। कप्तान रोहित ने इस मुकाबले में अपने पुराने अंदाज में बल्लेबाज़ी करते हुए महज 85 गेंदों पर 101 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली इस दौरान उनके बल्ले से 9 चौके-6 गगनचुंबी छक्के देखने को मिले हैं रोहित के बाद युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने भी शतक जड़ा । उन्होंने महज 78 गेंदों में 13 चौके-5 गगनचुंबी छक्के की मदद से 112 रन बनाए।

इन दोनों के आलावा टीम के उपकप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने बेह्तरीन अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने सिर्फ 38 गेंदों में 54 रन बनाए जिसमें 3 चौके-3 छक्के भी शामिल थे।

बता दें कि इस मुकाबले (IND vs NZ) में कीवी टीम की तरफ से डफ्फी-टिकनेर ने 3-3 जबकि ब्रेसवेल ने 1 विकेट चटकाए है ।

भारत के खिलाफ कॉनवे ने ठोका शतक

386 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के लिए कीवी टीम जब मैदान पर उतरी तो न्यूजीलैंड की तरफ से इस मुकाबले (IND vs NZ) में सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे (Devon Conway) ने शतक जड़ा ये उनके वनडे करियर का तीसरा शतक था जिसे उन्होंने महज 71 गेंदों में पूरा किया। उन्होंने इस मुकाबले में सिर्फ 100 गेंदों का सामना करते हुए और 12 चौके-8 छक्के की मदद से 138 रन की बेहतरीन पारी खेली। उनके आलावा हेनरी निकोलस ने 42 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया।

बता दें कि इस मुकाबले (IND vs NZ) में टीम इंडिया की तरफ से कुलदीप यादव-शार्दुल ठाकुर ने 3-3 विकेट चटकाए जबकि चहल-हार्दिक और पांड्या ने 1-1 विकेट हासिल किया।

रोहित शर्मा की समझदारी

कप्तान रोहित शर्मा ने समझदारी दिखाते हुए शार्दुल ठाकुर को  दूसरे स्पेल यानि जब 25 ओवर बीत गए थे . 26 ओवर की लगातार दो गेंदों पर विकेट लेते हुए शार्दुल ने मैच का रुख बदल दिया . अगले ओवर में उन्होंने अपना 3 विकेट लिया और न्यूजीलैंड को बिखेर डाला . उन्होंने कप्तान लैथेंन और डेविन कॉनवे को चलता किया.

यहाँ देखें दोनों टीमों का स्कोर कार

भारत

error: Content is protected !!