<

IND vs NZ:रोहित शर्मा और गिल का शतक कॉनवे के शतक पर पड़ा भारी, रोहित के इस फैसले से वनडे रैंकिंग में भी नंबर-1 बना भारत

भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच 90 रन से जीत लिया।पहले खेलने वाली टीम (इस मामले में, भारत) ने पहले बल्लेबाजी की और इस प्रक्रिया में नौ विकेट खोकर 385 रन बनाए।

कीवी टीम के खिलाफ रोहित-गिल ने खूब रन बनाए

दोनों भारतीय कप्तानों ने तीसरे वनडे में शतक लगाए। रोहित ने 85 गेंदों का सामना करते हुए 9 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 101 रन बनाए। रोहित के बाद शुभमन गिल ने भी शतक जड़ा. उन्होंने 78 गेंदों में 5 छक्कों और 13 चौकों की मदद से 112 रन बनाए।

हार्दिक पांड्या, जो भारत के लिए उप-कप्तान हैं, ने भारत और न्यूजीलैंड के बीच एक मैच में अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 38 गेंदों में 54 रन बनाए, जिसमें 3 चौके और 3 छक्के शामिल हैं।

डफी-टिकनर (अंपायर) और ब्रेसवेल (विकेट लेने वाले कीवी खिलाड़ी) दोनों ने इस मैच में हिस्सा लिया था।

कॉनवे ने भारत के खिलाफ शतक लगाया।

कीवी टीम 386 रन के लक्ष्य को हासिल करने की कोशिश में मैदान पर उतरी। न्यूजीलैंड के आउटफिल्डर डेवोन कॉन्वे ने 71 गेंदों में शतक जड़ा, जो उनके वनडे करियर का तीसरा शतक था।

उन्होंने इस मैच में 100 गेंदों का सामना किया और 12 चौकों और 8 छक्कों की मदद से 138 रन बनाए। कॉनवे के अलावा हेनरी निकोल्स ने भी 42 रनों का बड़ा योगदान दिया.

बता दें कि इस मैच (IND vs NZ) में भारत की ओर से कुलदीप यादव-शार्दुल ठाकुर ने 3-3 और चहल-हार्दिक और पांड्या ने 1-1 विकेट लिए.

error: Content is protected !!