<

IND vs BAN: 11 रन और 7 विकेट लेते ही अश्विन रचेंगे टेस्ट क्रिकेट में यह इतिहास , ऐसा कारनामा करने वाले बनेंगे दुनिया के तीसरे खिलाड़ी

भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचो की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है जहां भारत ने पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को 188 रन से हराया । इसी जीत के साथ- साथ भारत टेस्ट चैंपियनशिप में अपनी जगह बना ली है बात करे इस मुकाबले में शुभमन गिल, पूजारा, अक्षर, अश्विन और कुलदीप ने बल्ले और गेंद दोनों से जबरदस्त प्रदर्शन किया। कुलदीप यादव ने दोनों पारी में कुल 8 विकेट चटकाकर 40 रन बनाए। वहीं अक्षर पटेल ने 5 विकेट चटकाए, मोहम्मद सिराज ने 4 विकेट चटकाए और अश्विन ने एक विकेट लिय थे ।

आलराउंडर गेंदबाज आर अश्विन ने भारत की पहली पारी मे 58 रन की शानदार पारी खेली थी । वहीं दूसरी पारी के दौरान एक विकेट चटकाए थे । अश्विन टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में एक महारिकॉर्ड बनाने के बहुत ही करीब मे हैं। अगर वह दूसरे टेस्ट मैच में 11 रन और 7 विकेट ले लेते हैं तो शेन वॉर्न और स्टुअर्ट ब्रॉड की लिस्ट में शामिल हो जाएंगे

शेन वॉर्न और स्टुअर्ट की लिस्ट में होंगे शामिल

दरअसल, बात करे टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में अब दो ही गेंदबाजों है जो अभी तक 3000 से अधिक रन बना चुके हैं हैं। इसके अलावा भी 450 से अधिक टेस्ट क्रिकेट मे विकेट चटकाए हैं। इनमें सबसे पहला नाम ऑस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाज शेन वॉर्न हैं। उन्होंने ने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास मे 3,154 रन बनाए हैं और साथ ही 708 विकेट अपने नाम किए हैं। वहीं, इस लिस्ट में दूसरा नाम स्टुअर्ट ब्रॉड का नाम आता है जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास मे 3,550 रन बनाए हैं और साथ ही 566 टेस्ट विकेट चटकाए हैं।

दुनिया के तीसरे खिलाड़ी बनेंगे अश्विन

आर अश्विन ने अब तक 87 टेस्ट मैच में खेले है जिसमें से उन्होंने 2,989 रन बनाए हैं। साथ ही अभी तक 443 विकेट अपने नाम किए हैं। अगर अश्विन बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में 11 रन और 7 विकेट हासिल कर लेते हैं तो वह टेस्ट क्रिकेट की दुनिया के तीसरे खिलाड़ी बन जाएंगे। अश्विन का टेस्ट क्रिकेट में 13 अर्धशतक और पांच शतक जड़ दिया हैं। और उनका टेस्ट टेस्ट क्रिकेट मे स्ट्राइक रेट 54.57 और औसत 27.17 का है।

error: Content is protected !!