<

IND vs BAN : सूर्यकुमार यादव को बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में नहीं मिला मौका, तो इस टीम के साथ खेलने के लिए, अचानक उठाया बड़ा कदम

भारतीय टीम इस बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है. जहां भारत ने इस ने पहले टेस्ट मुकाबले 188 रन से जीत लिया है हालांकि बांग्लादेश के दौरे पर  भारतीय टीम के सबसे खतरनाक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) टीम का हिस्सा नहीं हैं. वह न्यूजीलैंड दौरे के बाद उन्हें आराम दिया गया  हैं. इन सब के बीच सूर्यकुमार से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने निकलकर आई है. वह काफी लंबे समय के ब्रेक के बाद अब मैदान पर वापसी करने के लिए पूरी तरह से तैयार हो गए हैं. उन्होंने इस बार एक ऐसे टूर्नामेंट में खेलने के लिए निर्णय लिया है जिसका उन्होंने पिछले 3 साल से टीम का हिस्सा नहीं बने हैं.

3 साल के बाद इस टूर्नामेंट में खेलते नजर आयेंगे सूर्याकुमार यादव

दरसल भारतीय घरेलू क्रिकेट में इस वक़्त रणजी ट्रॉफी 2022-23 खेली जा रही है इसी बीच भारतीय टीम खतरनाक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) एक बार फिर इस टूर्नामेंट में खेलते हुए नजर आयेंगे हैं. सूर्यकुमार यादव पिछले 3 साल से एक भी रणजी ट्रॉफी नहीं खेले हैं. हालांकि सूर्यकुमार घरेलू क्रिकेट में मुंबई की तरफ से खेलते हैं.  मुंबई की टीम ने 20 दिसंबर से हैदराबाद के खिलाफ मैच खेलने वाली है. इस मैच के लिए मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने अपने 17 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. इस टीम में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का नाम भी जुड़ा है.

साल 2022 में जमकर गारजा बल्ला

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) साल 2022 में टी20 क्रिकेट के सबसे खतरनाक बल्लेबाज रहे. उन्होंने साल 2022 में 31 पारियों में 46.56 की औसत से 187.43 की स्ट्राइक रेट से 1,164 रन बनाए है . इस साल उनके बल्ले से शानदार 9 अर्धशतक और 2 शतक देखने को मिला है .उन्होंने हाल ही में मे न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 मैच में शानदार शतक जड़ा था उनके इस खतरनाक बल्लेबाज़ी को देखकर पूरी दुनिया उनकी दिवानी हो गई है और इस साल टी20 क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में नंबर 1 बल्लेबाज बन चुके हैं वहीं, उन्होंने इस साल भारत के लिय वनडे में 13 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 280 रन बनाए थे . हालांकि वह टीम इंडिया के लिए अभी तक एक भी टेस्ट मैच नहीं खेल पाए हैं.

हैदराबाद के खिलाफ मुंबई की रणजी टीम

अजिंक्य रहाणे (कप्तान), पृ्थ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, यशस्वी जायसवाल, अरमान जाफर, सरफराज खान, सुवेद पारकर, हार्दिक तमोरे, प्रसाद पंवार, शम्स मुलानी, तनुश कोटियन, तुषार देशपांडे, मोहित अवस्थी, सिद्धार्त राउत, रोयस्टन डायस, शशांक अतर्दे, मुशीर खान.

error: Content is protected !!