<

पाकिस्तान के दौरे पर खेलने जाएंगे केन विलियमसन, लेकिन भारत दौरे पर खेलने नहीं आएंगे; जानिए पूरा माजरा

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने खुलासा किया है कि न्यूजीलैंड के नियमित कप्तान केन विलियमसन और मुख्य कोच गैरी स्टीड 18 -जनवरी से शुरू होने वाले एकदिवसीय वनडे सीरीज और T20 सिरीज के लिय भारत का दौरा नहीं करने वाले है , क्योंकि बोर्ड का लक्ष्य खिलाड़ियों और कोच के वर्कलोड का मैनेजमेंट करना है। हालांकि, न्यूजीलैंड के कोच और कप्तान केन विलियमसन पाकिस्तान के दौरे पर एकदिवसीय वनडे सीरीज खेलने जाएंगे, जो भारत के दौरे से पहले होगा। न्यूजीलैंड क्रिकेट NZC ने खुलासा किया कि विलियमसन की गैरमौजूदगी पर न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज़ टॉम लैथम भारत में होने वाले ODI टीम की कप्तानी संभालने की जिम्मेदारी दिया गया है ।

न्यूजीलैंड टीम के नियमित कप्तान केन विलियमसन और नियमित कोच गैरी स्टीड के अलावा न्यूजीलैंड टीम के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी और नियमित गेंदबाजी कोच शेन जर्गेंसन भी पाकिस्तान के दौरे पर वनडे सीरीज खेलने के बाद वहां से सीधा अपने देश वापस लौट जाएंगे । मार्क चैपमैन और जैकब डफी टीम का हिस्सा होंगे और वे विलियमसन और साउथी के स्थान पर खेलते नजर आयेंगे । वहीं, स्टीड की गैरमौजूदगी पर ल्यूक रोंची मुख्य कोच को टीम को संभालेंगे की जिम्मेदारी दी गई ।

न्यूजीलैंड के लेग स्पिनर गेंदबाज ईश सोढ़ी और बल्लेबाज हेनरी निकोल्स को दोनों दौरों के लिए वनडे टीम में मौजूद रहेंगे है। अनकैप्ड ऑलराउंडर हेनरी शिपले जिन्होंने घरेलू सर्किट में बल्ले और गेंदबाजी से सभी को प्रभावित करने के बाद पहली बार टीम में खेलने का मौका दिया गया है। काइल जैमीसन, जिन्होंने अपना आखिरी मैच इस साल जून में खेले थे, अभी भी उनका चयन नहीं हुआ हैं, क्योंकि वह पीठ की चोट की वज़ह से अभी धीरे-धीरे उभर रहे हैं।

भारत के खिलाफ ODI और T20 सिरीज के लिए स्क्वाॅड टीम

न्यूजीलैंड का भारत दौरा 2023:

18 जनवरी – पहला वनडे, हैदराबाद
21 जनवरी – दूसरा वनडे, रायपुर
24 जनवरी – तीसरा वनडे, इंदौर
27 जनवरी – पहला टी20 , रांची
29 जनवरी – दूसरा टी20, लखनऊ
1 फरवरी – तीसरा टी20, अहमदाबाद

error: Content is protected !!