<

भारत-न्यूजीलैंड वनडे सीरीज के लिए घोषित हुई टीम, दो दिग्गज समेत कई खिलाड़ी को टीम से हुई छुट्टी, यह खिलाड़ी बना टीम का नया कप्तान, आइए देखते हैं

टीम इंडिया इस वक़्त बांग्लादेश दौरे पर 2 मैचो की टेस्ट सीरीज खेल रही है. भारत ने पहले टेस्ट मुकाबले बांग्लादेश को 188 रन से हारकर सिरीज में 1-0 से बढ़त कर ली है इसके बाद भारतीय टीम साल 2023 में के जनवरी में पहले श्रीलंका के खिलाफ वनडे और T20 सिरीज सीरीज खेलनी है फिर उसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और T20 सीरीज खेलनी है. न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज 18 जनवरी से आगाज हो रहा है , भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिय न्यूजीलैंड टीम की घोषणा कर दिया गया है आइए देखते हैं किस प्रकार की है नई टीम.

भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड की वनडे सीरीज के लिए घोषित हुई टीम

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच 18 जनवरी से शुरू होने वाली वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दिया गया है. हालांकि इस टीम में काफी बड़े बदलाव देखने को मिला हैं. कुछ दिग्गज खिलाड़ियों को टीम से बाहर कर दिया है और कप्तान को भी बदल दिया गया है. आइए देखते हैं किस प्रकार की है नई टीम.

ये दिग्गज खिलाड़ी बना टीम का नया कप्तान

भारत के विरुद्ध 18 जनवरी से शुरू होने वाली वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम की. नियमित कप्तानी केन विलियमसन नहीं करेंगे ,  बल्कि विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम लाथम टीम की कप्तानी करेंगे. वहीं इस टीम से केन विलियमसन, अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी जैसे खिलाड़ी को टीम से बाहर रखे गए हैं. जबकि जैकब डफी, मार्क चैफमैन जैसे नये युवा खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है.

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की घोषित टीम

न्यूजीलैंड का भारत दौरा 2023:

18 जनवरी – पहला वनडे, हैदराबाद
21 जनवरी – दूसरा वनडे, रायपुर
24 जनवरी – तीसरा वनडे, इंदौर
27 जनवरी – पहला टी20 , रांची
29 जनवरी – दूसरा टी20, लखनऊ
1 फरवरी – तीसरा टी20, अहमदाबाद

error: Content is protected !!