<

WATCH : जसप्रीत बुमराह का कैरियर बर्बाद करने आ रहा है उमरान मलिक जिगरी दोस्त , 150 KMPH की रफ्तार से करता है घातक गेंदबाजी

टीम इंडिया के सबसे बेह्तरीन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोटिल होने की वज़ह से काफी लंबे समय से क्रिकेट से दूर हैं। चोटिल होने के बाद उनकी टीम में वापसी कब होगी ये अभी तक पूरी तरह कंफर्म नहीं हो पाया है।

लेकिन उनके काफी लंबे समय से टीम से बाहर होने की वजह से भारतीय टीम मैनेजमेंट युवाओं की छाप छोड़ रहे हैं । इसी कड़ी में जसप्रीत बुमराह की जगह लेने वाला जम्मू-कश्मीर का एक तेज गेंदबाज खिलाड़ी मिल गया है। ये उनकी तरह तेज गेंदबाजी के लिए प्रबल दावेदार माना जा रहा है। आइए जानते हैं इस गेंदबाज के बारे में…..

Jasprit Bumrah की जगह ले सकता है जम्मू-कश्मीर का खिलाड़ी

दरअसल, जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने की वज़ह काफी महत्वपूर्ण मुकाबले और टूर्नामेंट्स मिस कर रहे हैं । वहीं पिछले एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप जैसी बड़ी टूर्नामेंट को मिस कर दिये है । जिस कारण से भारतीय टीम मैनेजमेंट युवाओं खिलाड़ियों को खेलने के लिए ज्यादा मौका दे रहा है। वहीं गेंदबाज उमरान मलिक ने काफी हद तक बुमराह की कमी पूरा किया है वहीं अब भारतीय टीम को जम्मू कश्मीर से ही एक और तेज गेंदबाज मिल गया है । इस तेज गेंदबाज का नाम है वसीम बशीर, जोकि अपनी अपनी तेज गेंदबाजी के लिए मशहूर है।

ये भारतीय खिलाड़ी हो सकता है Jasprit Bumrah की रिप्लेसमेंट

जम्मू-कश्मीर के 22 साल के वसीम बशीर अंडर-25 टीम का हिस्सा हैं। कुछ दिन पहले बशीर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है , इस वीडियो में वह घातक गेंदबाजी करते हुए नजर आ रहे थे। इस वीडियो में साफ दिखाई दे रहा था कि उनका सबसे बड़ा हथियार उनका घातक बाउंसर है, उनके घातक बाउंसर के सामने बल्लेबाजों को खेलना काफी कठिन होगा।

अपनी तेज गेंदबाजी के दम पर टीम भारतीय टीम के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं। बता दें कि बशीर का मेंटर इरफान पठान हैं। इरफान उनकी गेंदबाजी में काफी सुधार भी कर रहे हैं। ऐसे में कहा जा रहा है कि बशीर बहुत भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा बनने वाले हैं।

error: Content is protected !!