<

हार्दिक पांड्या की टीम इंडिया से पत्ता साफ करने आ रहा है, 31 साल का खतरनाक ऑल राउंडर, रणजी में ठोक डाली शतकों की छड़ी

Team India: भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच फ़िलहाल 3 मैचों की एकदिवसीय वनडे सीरीज़ का मुकाबला खेला जा रहा है. जिसकी मेज़बानी भारत ही कर रही है. सिरीज का पहला मुकाबला बुधवार यानी 18 जनवरी को हैदराबाद में खेला गया. जिसमें टीम इंडिया ने 12 रनों से जीत हासिल की है।

लेकिन इस बीच आलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या का प्रदर्शन आलोचकों के निशाने पर आ चुका हैं क्योंकि वह इस मुकाबले में गेंद और बल्ले से पूरी तरह फ्लॉप साबित रहे. वहीं इसी बीच भारत के एक खिलाड़ी ने रणजी ट्रॉफी में अपनी घातक बल्लेबाज़ी से धमाल मचा दिया है. खास बात यह है कि ये खिलाड़ी भारत (Team India) के लिए विश्वकप भी खेल चुका है.

Team India का यह खिलाड़ी अपनी बल्लेबाज़ी से मचा रहा है तहलका

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) का वनडे और T20I में नेतृत्व कर चुके तमिल नाडु के बेह्तरीन खिलाड़ी ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी से सबका ध्यान अपनी खींच लिया है. हालांक य़ह खिलाड़ी विजय शंकर है जो पिछले 4 सालो से भारतीय टीम से बाहर चल रहे है . ग़ौरतलब है कि साल 2019 में वह टीम इंडिया के लिए वनडे वर्ल्डकप भी खेल चुके हैं.

आपको बता दें कि, इस समय शंकर भारतीय टीम में वापसी करने के दूर-दूर तक कोई आसार नहीं लग रहे हैं. यहा तक अब उन पर से चयनकर्ताओं का ध्यान भी हटता जा रहा है. लेकिन उन्होंने इसी बीच लगातार रणजी ट्रॉफी में 3 शतक ठोंककर तहलका मचा दिया. जिसके चलते वह सुर्ख़ियों मे चल रहे हैं

3 पारियों में ठोके 3 शतक

आपको बता दें कि, विजय शंकर ने रणजी की ट्राफी के पिछली तीन पारियों में निचले क्रम और छठे नंबर पर बल्लेबाज़ी करते हुए 3 शतक ठोक दिया हैं. उन्होंने पहला शतक असम के खिलाफ ग्रुप बी के मुकाबले में महज 187 गेंदों पर 112 रन बनाए. इसके बाद उन्होंने मुंबई के विरुद्ध महज 103 गेंदों पर 107 रनों की बेह्तरीन पारी खेली है. शंकर ने अपने इन 3 शतकों के ज़रिए एक बार फिर कहीं न कहीं सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया है.

इसके अलावा अगर हम बात करें तो विजय शंकर के अंतरराष्ट्रीय करियर की तो, उन्होंने भारत के लिए साल 2019 में कुल 12 वनडे और 9 T20I मुकाबले खेले हैं. जिसमें उन्होंने वनडे फार्मेट मे 31.9 की औसत से 223 रन और T-20 फार्मेट में 25.2 की औसत से 101 रन बनाए हैं. आपको बता दें कि , विजय शंकर ने वनडे में कुल 4 विकेट और T20I फार्मेट में कुल 5 विकेट अपने नाम किए हैं.

error: Content is protected !!