<

IPL League के खिलाड़ी रिंकू कभी पोछा लगाकर घर का कर्जा चुकाया! पिता घर-घर पहुंचाते हैं सिलेंडर, भावुक करने वाली रिंकू की कहानी

दुनिया की सबसे लोकप्रिय क्रिकेट लीग ने कई प्रतिभाशाली खिलाड़ी दिए हैं, जिन्होंने काफी मुश्किलों का सामना किया है। रिंकू की कहानी भी कुछ ऐसी ही है। उनके पिता खानचंद्र घरों में एलपीजी सिलेंडर की आपूर्ति करने वाली कंपनी के लिए डिलीवरीमैन के रूप में काम करते हैं।

उनके बड़े भाइयों में से एक ऑटोरिक्शा का ड्राइवर है, जबकि दूसरा भाई एक क्रिकेट सेंटर में कोच है। रिंकू पांच भाई-बहनों में तीसरे नंबर का है और उसके लिए कठिन समय रहा है। तीन साल पहले, उनका परिवार कर्ज में डूबा हुआ था।

वे इसे चुकाने के लिए संघर्ष कर रहे थे। परिवार के जो लोग पैसे कमाने में सक्षम थे, वे इसे चुकाने में सक्षम नहीं थे और रिंकू पढ़ाई में अच्छा नहीं था। वह जानता था कि अगर वह क्रिकेट खेलता है, तो उसके साथ कुछ ऐसा हो सकता है जिससे उसके परिवार के लिए कर्ज से बाहर निकलना मुश्किल हो जाएगा।

रिंकू एक क्रिकेट खिलाड़ी है और उसके पास दैनिक भत्ता है जिसका उपयोग वह पैसे बचाने के लिए करता है। कुछ साल पहले, वह भारत की अंडर-19 टीम के संभावित उम्मीदवारों में से एक थे, लेकिन उन्हें आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के लिए टीम में जगह नहीं मिली।

रिंकू ने बताया कि जब वह छोटे थे तो उन्होंने अपने जीवन में काफी संघर्ष किया, लेकिन शायद यह इसलिए था क्योंकि भगवान उन्हें एक मौका दे रहे थे। रिंकू सिंह चार साल तक आईपीएल में खेले हैं, और उन्हें 2 मई 2022 को मैच के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार दिया गया था।

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने राजस्थान रॉयल्स (आरआर) को 7 विकेट से हराकर आईपीएल का पहला मैच जीत लिया।

आईपीएल जीतने के लिए केकेआर को यह मैच जीतना जरूरी था। इस खेल से पहले केकेआर ने लगातार 5 मैच गंवाए थे।

अगर टीम अगला मैच जीतती है तो वह प्लेयर ऑफ द मैच होगी। टीम ने 10 में से सिर्फ 4 मैच ही जीते हैं और अभी उसे काफी काम करना है।

लिहाजा अगले मैच में उन्होंने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 152 रन बनाए। जवाब में केकेआर ने 3 विकेट लेकर लक्ष्य को 19.1 ओवर में हासिल कर लिया।

टीम ने 92 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे और अलीगढ़ के रिंकू सिंह बल्लेबाजी के लिए उतरे। उन्होंने विपक्षी टीम को मात देते हुए 23 गेंदों में नाबाद 42 रन बनाए।

खिलाड़ी ने चौथे विकेट में नितीश राणा के साथ छह रन की साझेदारी की और उनकी साझेदारी 66 रन तक चली। उन्होंने जीत के बाद कहा कि वह आईपीएल में हिस्सा लेने वाले अलीगढ़ के पहले खिलाड़ी हैं।

 

error: Content is protected !!