<

बांग्लादेश के हाथों मिली शर्मनाक हार के बाद टीम इंडिया को अचानक मिली इतनी बड़ी खुशखबरी, ख़बर सुनते ही झूम – झूम कर नाचने लगे भारतीय खिलाड़ी और फैंस, जाने पूरा माजरा

पाकिस्तान और इंग्लैंड (PAK vs ENG) के बीच तीन एकदिवसीय टेस्ट श्रृंखला का पहला मैच रावलपिंडी में खेला गया जहाँ इंग्लैंड की टीम ने पाकिस्तान टीम के सरज़मी पर 74 रनों से करारी शिकस्त देते हुए श्रंखला में 1-0 की बढ़त कर ली है । इंग्लिश टीम के इस जीत के चलते वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की पॉइंट्स टेबल में को बड़ा फायदा पहुंचा है।

बता दें आपको कि इस मुकाबले में इंग्लिश टीम के कप्तान बेनस्टोस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया । पहली पारी में इंग्लैंड की टीम ने 657 रन बनाय । इस लक्ष्य का पीछा करते पाक टीम ने 579 रन ही बना सकीं । वहीं, दूसरी पारी में इंग्लिश टीम ने 7 विकेट के गवाकर 264 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में पाक टीम 268 रनों पर धराशाई हो गई ।

टीम इंडिया को पहुंचा बड़ा फायदा
दरअसल, पाकिस्तान और इंग्लैंड (PAK vs ENG) के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में इंग्लिश टीम ने पाक टीम को 74 रनों से करारी शिकस्त दी , जिसके चलते टीम इंडिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप पॉइंट्स टेबल में को बड़ा फायदा पहुंचा है। पाकिस्तान की इस हार इस टीम के जीत का प्रतिशत 51.85% से घटकर 46.67 % पायदान पर पहुचा है।

वहीं, टीम इंडिया इस पॉइंट टेबल मे पाक से आगे है। ऐसे में टीम इंडिया के लिए ये किसी खुशखबरी से कम नहीं है। हालांकि, अभी भी पाक टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की रेस में बनी हुई है।

ये टीम है पहले पायदान पर
गौरतलब है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान ऑस्ट्रेलिया है जिसके जीत का प्रतिशत 72.73 है तो वहीं, दूसरे स्थान दक्षिण अफ्रीका है।जिनका जीत का प्रतिशत 60 है और तीसरे नंबर पर 53.33 प्रतिशत जीत के साथ श्रीलंका की टीम है जबकि चौथे पायदान पर टीम इंडिया तो पांचवें पर पाकिस्तान की टीम है।

बता दें कि आपको इंग्लैंड की टीम पहले से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फ़ाइनल की पॉइंट टेबल से बाहर हो चुकी है क्योंकि इस सीरीज से इंग्लिश टीम का जीत प्रतिशत 38.60 का था, लेकिन जीत के बाद अब ये बढ़कर 41.67 हो गया है। यह टीम पॉइंट टेबल मे 7 वें स्थान पर है। छठे पर वेस्टइंडीज, 8वें नंबर पर न्यूजीलैंड और 9वें नंबर पर बांग्लादेश की टीम है।

error: Content is protected !!