<

रणजी ट्रॉफी में अजिंक्य रहाणे ने बल्ले से दिखाया रौद्र रूप, गेंदबाजों की कुटाई कर ठोक डाले 634 रन,बॉर्डर गवस्कर ट्रॉफी के लिय ठोकी दावेदारी

भारतीय टीम के बेह्तरीन बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) पिछले कई महीनों से अपनी खराब फॉर्म से जूझ रहे थे। जिसके कारण से उन्हें भारतीय टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया है वहीं हाल ही में खेली जा रही रणजी ट्रॉफी 2022-23 में उनके बल्ले से रनों की बौछार हो रही है। वह डोमेस्टिक लीग में मुंबई की टीम की तरफ से खेलते हुए लगातार बेह्तरीन प्रदर्शन कर रहे है। वह बल्लेबाज़ी के अलावा वह टीम की कप्तानी भी बखूबी तरह से निभा रहे है।

उनकी कप्तानी करने तरीका और फैसले टीम मैनेजमेंट और बीसीसीआई को बहुत ही पसंद आ रहा है। इस कड़ी में उनकी टीम खिताब जीतने के लिए बहुत ही करीब मे है। हालांकि,  अजिंक्य रहाणे को बॉर्डर गवस्कर ट्रॉफी के शुरू के दो मुकाबले के लिए टीम में मौका नहीं दिया गया है। लेकिन, उनके शानदार प्रदर्शन को देखते हुए सायद मुख्य चयनकर्ता अपना मुख मोड़ ले और उन्हें तीसरे और चौथे मुकाबले के लिए टीम में शामिल कर सकते है। आईए एक बार नजर डालते है Ajinkya Rahane बेह्तरीन प्रदर्शन पर इस लेख के माध्यम से

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में Ajinkya Rahane ने ठोकी दावेदारी

दरअसल भारतीय टीम के अनुभवी खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) अपने शांत स्वभाव और विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए मशहूर है। उनका प्रदर्शन विदेशी सरजमीं पर बहुत ही ज्यादा लाजवाब रहा है। उन्होंने SENA देशो में जाकर तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की है। रहाणे ने कई बार भारतीय टीम को मुश्किल से निकला है । ऐसे में इस खिलाड़ी का बल्ला एक बार फिर रनों का बौछार करने लगा है।

उनका बल्ला लगातार रणजी ट्रॉफी  के मुकाबलों में जमकर हल्ला बोल रहा है। उन्होंने इस साल अपने बेह्तरीन बल्लेबाजी के बदौलत पर भारतीय टीम में वापसी की मिशाल ठोक दी है। हालांकि, यह कहना अभी मुश्किल है कि बीसीसीआई और चयनकर्ता र्ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज के पहले और दूसरे मुकाबले में खेलाने के लिए दुबारा से चर्चा करते है या नहीं।

रहाणे का लाजवाब रहा रणजी सीजन

मुंबई टीम की ओर से खेलते हुए अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने बेह्तरीन कारनामा करके  दिखाया है। उन्होंने अभी तक खेले गए सभी मुकाबलो में लाजवाब बल्लेबाजी की है। आपको बता दें कि रहाणे की सबसे बड़ी अहम पारी हैदराबाद के विरुद्ध 204 रनों की थी। इसके बाद उन्होंने पिछले मुड़कर नहीं देखा और लगातार रनों का बौछार करते जा रहे हैं।

उन्होंने अभी तक 6 मुकाबलों की 11 पारियों में बेह्तरीन औसते से बल्लेबाजी करते हुए 634 रन बना लिए है। इस कड़ी में उनके बल्ले से एक दोहरा शतक और एक 191 रनों की विस्फोटक पारी निकली है। जो कि असम के विरुद्ध आई थी। वहीं दिल्ली के विरुद्ध महत्वपूर्ण मौके पर आकर एक अर्धशतकीय पारी भी खेली थी।

error: Content is protected !!