<

“रणजी ट्रॉफी में जमकर गरजाअजिंक्य रहाणे का बल्ला, तूफ़ानी अंदाज में 15 चौके, 2 गगनचुंबी छक्के से कूटे 191 रन, टीम इंडिया में वापसी पेश की दावेदारी

अजिंक्य रहाणे : इस वक़्त रणजी ट्रॉफी 2022-23 का घमासान मुकाबला असम और मुंबई के बीच गुवाहाटी में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में पिछले कई महीनों से भारतीय टेस्ट टीम से बाहर चल रहे है और मुंबई की घरेलू टीम के कप्तान अजिंक्या रहाणे (Ajinkya Rahane) ने तूफानी शतक ठोक दिया है । भारतीय टीम में वापसी को बेताब रहाणे रेड बॉल क्रिकेट में धमाकेदार प्रदर्शन जारी है। उन्होंने असम के हर एक गेंदबाजो को जमकर कूटाई बेह्तरीन शतक जड़ दिया है। आईए नजर डालते है उनके बेहतरीन शतकीय पारी पर इस लेख के जरिए।

Ajinkya Rahane ने जड़ा तूफानी शतक

आपको बता दें कि भारतीय टीम से कई महीनों से बाहर चल रहे अजिंक्या रहाणे (Ajinkya Rahane) का जलवा असम के विरुद्ध मुकाबले में बरकार रहा है ।युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और मुशीर खान ने पारी की शुरुआत तूफानी अंदाज की, दोनो बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 123 रनों की बेह्तरीन साझेदारी की। इसके बाद कप्तान रहाणे और शॉ के बीच रिकॉर्ड 401 रनों का महा रिकार्ड साझेदारी हुई।

मुंबई टीम के कप्तान रहाणे ने क्रिच पर उतरते ही उन्होंने कुछ समय तक संभल कर खेला, लेकिन, शॉ के ताबड़तोड़ रवैये को देखा तो उन्होंने भी अपना गेयर चेंज कर तूफानी अंदाज में जबरदस्त शतक जड़ा । रहाणे ने महज 302 गेंदो पर 191 रन बनाए, इस दौरान उनके बल्ले से 15 चौके और 2 गगनचुंबी छक्के देखने को मिला ।

Ajinkya Rahane ने भारत की दावेदारी पेश की

दरअसल भारत की टेस्ट टीम में खराब प्रदर्शन की वज़ह से अजिंक्या रहाणे (Ajinkya Rahane) को टीमे से बाहर कर दिया गया। रहाणे को बल्लेबाजी के साथ-साथ भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी कर चुके, जहां वह कुछ हद तक लगभग सफल साबित रहे। लेकिन, भारत की तरफ से खेलते हुए उनका प्रदर्शन बेहद शर्मनाक रहा।

आपको बता दें कि विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप से लेकर इंग्लैंड दौरे पर उनका बल्ले से बड़े पैमाने रन नहीं निकले । इसी बीच उन्होंने आगामी ऑस्ट्रेलियाई यानि बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए अपनी प्रबल दावेदारी पेश कर दी है। उन्होंने असम के विरुद्ध शानदार शतक ठोंककर आलोचको के मुँह पर तमाचा मार दिया है। वहीं हाल ही में उन्होंने घरेलू क्रिकेट में हैदाराबाद के विरुद्ध तूफानी दोहरा शतक ठोका था

error: Content is protected !!