<

बाबर आजम (Babar Azam) ने कराची में मचाया तूफान, तोड़ डाला बड़े-बड़े दिग्गज कप्तानों के रिकॉर्ड

पाकिस्तान के नियमित कप्तान बाबर आजम के लिए आज दिन बहुत शानदार रहा है। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मिली करारी हार के बाद पाकिस्तान के फैंस और आलोचकों उन्हें जमकर ट्रोल किया लेकिन बाबर ने बल्ले से मुँहतोड़ जवाब दिया है। न्यूजीलैंड के विरुद्ध कराची में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन बाबर आजम ने शानदार शतक ठोक दिया है ।

कप्तानी पारी खेलकर टीम को बचाया

पाकिस्तान ने सोमवार को खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में शुरुआत की जब उसने 15 ओवर में सिर्फ 48 रन देकर तीन विकेट गवां चुके थे । उसके बाद कप्तान ने टीम की को आगे संभाला और टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया। बाबर आजम ने पूर्व कप्तान सरफराज अहमद के साथ शानदार मिलकर साझेदारी की। आपको बता दें कि सरफराज लगभग चार साल के बाद अपनी पहला टेस्ट मैच खेल रहे हैं, उन्होंने अपना आखिरी मैच 2019 में दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध खेले थे।

बाबर ने अपना नौवां टेस्ट शतक ठोकने की न्यूजीलैंड के खिलाफ गेंदबाजों पर कहर बनके उभरे और बड़ी बहादुरी के साथ अपना नौंवा
टेस्ट शतक ठोका । इस शतक के साथ, उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज कप्तान रिकी पोंटिंग के एक कैलेंडर में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे अधिक अर्धशतक बनाने के विश्व रिकॉर्ड को तोड़ दिया है । रिकी पोंटिंग ने साल 2005 में 24 अर्धशतक अपने नाम किए थे ।

बाबर आजम ने तोड़ डाला बड़े-बड़े दिग्गज कप्तानों का रिकॉर्ड

बाबर आजम ने कैलेंडर ईयर में 17 अर्द्धशतक और आठ शतक लगाए हैं। बाबर के आठ शतकों ने वेस्ट इंडीज के सबसे दिग्गज खिलाड़ी ब्रायन लारा, ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ, श्रीलंका महेला जयवर्धने और ग्रीम स्मिथ के एक कप्तान के रूप में एक कैलेंडर में सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय शतक बनाने के मामले मे कप्तानों की लिस्ट मे शामिल हो गए है । बाबर ने 2022 में आठ शतक जड़े हैं और वो इस लिस्ट में तीसरे पायदान पर पहुच गए हैं।

error: Content is protected !!