<

INDIA TEST CAPTAIN: क्या अश्विन को बनाना चाहिए टीम इंडिया का टेस्ट कप्तान? पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज ने दिया बड़ा बयान

भारत बनाम बांग्लादेश के बीच मीरपुर मे खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में रविचंद्रन अश्विन द्वारा खेली गई 42 रन की महत्वपूर्ण पारी ने उन्हें टेस्ट में ऑलराउंडर के तौर पर पूरी तरह से अपने आप को स्थापित कर दिया है।अश्विन ने उस मैच में न केवल बल्ले से धमाल मचाया बल्कि गेंद से भी 6 विकेट अपने नाम किए । मीरपुर टेस्ट मैच में जब भारत को 74 रन पर 7 विकेट खोकर हार की दहलीज पर पहुची थी तो अश्निन और अय्यर के साथ मिलकर 8वें विकेट के लिए 71 रन की बेह्तरीन पार्टनरशिप थी।

अब पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज स्पिन गेंदबाज दानिश कनेरिया ने भारतीय टीम में रविचंद्रन अश्विन के रोल को लेकर बड़ी बात कही है। उन्होंने अश्विन को टेस्ट टीम में कप्तानी का सबसे बड़ा प्रबल दावेदार बताया है।

कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि रविचंद्रन अश्विन को भारत की टेस्ट कप्तानी बनने के लिय प्रबल दावेदार है । और आगे कहा कि अश्विन के अंदर बहुत क्रिकेट बची हुई है। वह बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों से कमाल दिखाते हैं। ऐसा लगता है कि जब वह ग्राउंड पर मौजूद होते हैं तो लगातार खेल के बारे में चर्चा करते रहते हैं।

उन्होंने आगे कहा “बांग्लादेश के विरुद्ध दूसरे टेस्ट मैच में जिस मुश्किल मे था , लेकिन अश्विन ने मुश्किलों का सामना करते हुए शानदार पारी खेली और टीम इंडिया की लाज को बचा लिया। उन्होंने कई मैचो मे ऐसा कारनामा किया है। भारतीय टीम जब पहले अनिल कुंबले के ना होने पर खेलती थी तो बहुत कमजोर दिखाई देती थी अब वही चीज अश्विन के ना होने पर टीम में मे दिखाई पड़ती है। उनकी 42 रन की यह पारी टीम इंडिया को बड़ा योगदान साबित हुआ है।

आपको बता दें कि जब से भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने जब से तीनों फार्मेट से कप्तानी छोड़ी है तभी से रोहित शर्मा को टीम इडिया के तीनो फॉर्मेट का कप्तान बनाया गया था, लेकिन चोट और ब्रेक की वज़ह कभी हार्दिक, केएल राहुल तो कभी शिखर धवन को वनडे टीम और T-20 की जिम्मेदारी दी गई है। ऐसे में रविचंद्रन अश्विन भारतीय टीम के एक ऐसे अनुभवी खिलाड़ी हैं जिन्हें अब तक यह बड़ी जिम्मेदारी नहीं मिल पाई है।

error: Content is protected !!