<

बड़ी खबर : साउथ अफ्रीका के एक इस दिग्गज खिलाड़ी ने अचानक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा, AB डिविलियर्स के साथ मचाता था तबाही

साउथ अफ्रीका के एक दिग्गज खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है, 39 साल की उम्र में इस खिलाड़ी ने संन्यास का ऐलान कर दिया । बता दें कि यह खिलाड़ी दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाज एबी डीविलियर्स के साथ कभी साउथ अफ्रीका के साथ तबाही मचाता था।

फरहान बेहरदीन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

साउथ अफ्रीका के खिलाडियों में से सबसे स्टॉर ऑलराउंडर रहे फरहान बेहरदीन ने अचानक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है, बेहरदीन की गिनती अफ्रीका टीम के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक में जाती थी बेहरदीन ने अपना अंतिम मैच साल 2018 में खेला था।

वनडे और टी-20 में खूब तबाही मचाई

फरहान बेहरदीन ने साउथ अफ्रीका टीम के लिए 38 टी-20 मैच खेले हैं और 59 वनडे मैच खेलें हैं, उन्होंने वनडे में 1074 रन बनाए है और टी-20 में 518 रन बनाए हैं, इसके अलावा बेहरदीन ने घरेलु क्रिकेट (domestic cricket) में भी लाजवाब प्रदर्शन किया है। लेकिन वहीं काफी लंबे समय से वह साउथ अफ्रीक टीम से बाहर थे , फरहान बेहरदीन ने सोशल मीडिया पर अपने संन्यास की घोषणा कर दिया।

IPL में भी खूब धमाल मचा चुके हैं बेहरदीन

बेहरदीन आईपीएल में भी धमाल खूब मचा चुके हैं, वह इंडियन प्रीमियर लीग में पंजाब किंग्स की तरफ से खेलते थे हैं, हालांकि वह आईपीएल में भी केवल 3 मैचों ही खेले पाए है, इसके बाद वह सिर्फ बेंच पर बैठे ही रहे । हालांकि फरहान ने सोशल मीडिया पर जो ट्वीट किया है उससे यह पता चलता है कि बेहदरीन घरेलू क्रिकेट खेलेंगे या नहीं।

बड़ी अहम बात यह है कि फरहान बेहरदीन को साउथ अफ्रीका टीम के सालाना क्रिकेट अवॉर्ड में प्लेयर ऑफ द ईयर भी दिया था । लेकिन कुछ सालों से उनका क्रिकेट में प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा है, जिस वज़ह से वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दिया है।

error: Content is protected !!